अमेरिकी सिंगर केनी रोजर्स का 81 साल की उम्र में हुआ निधन
अमेरिकी सिंगर केनी रोजर्स का 81 साल की उम्र में हुआ निधन
Share:

अमेरिका के मशहूर सिंगर-म्यूजिशियन केनी रोजर्स का निधन हो गया है. 81 साल के रोजर्स की मौत के बारे में उनकी फैमिली ने एक बयान जारी के दिया है. उनकी मौत घर में परिवार की देखरेख के बीच हुई. आपको बता दें कि रोजर्स की फैमिली कोरोना वायरस को देखते हुए कई दिनों से पहले ही सिंगर को अलग से सेफ रखे हुए थी. इसलिए कोरोना महामारी के बीच फैमिली का कहना है कि रोजर्स की याद में प्रार्थना सभा कुछ दिन बाद रखी जाएगी.

अगर केनी रोजर्स के करियर की बात करें तो वे अमेरिकी लीजेंड सिंगर थे. कंट्री म्यूजिक के इस महान सिंगर ने करीब 6 दशकों तक गाने गाए. उनकी अमेरिका ही नहीं दुनिया भर में बड़ी फैन फॉलोइंग है. अगर रोजर्स के हिट गानों की बात करें तो द गैंबलर, लेडी, आईसलैंड इन द स्ट्रीम जैसे गाने काफी फेमस रहे हैं. आज भी म्यूजिक प्लेयर्स पर इन्हें लोग बड़े चाव से सुनते हैं. रोजर्स को तीन बार ग्रैमी अवॉर्ड भी मिला था. वे कंट्री म्यूजिक हॉल ऑफ फेम मेंबर भी थे. उन्हें कंट्री म्यूजिक का आइकन कहा जाता है. रोजर्स के नाम 24 नंबर वन हिट्स गाने हैं. उन्हें 6 बार सीएमए अवार्ड भी मिल चुका था. करियर के शुरुआती दिनों में केनी रोजर्स ने एक बैंड को भी लीड किया था. 1970-80 के दशक में रोजर्स के गानों ने खूब धूम मचाई थी.

पिछले साल मई महीने में रोजर्स को जॉर्जिया हॉस्पिटल में डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था. उस समय ये खबरें आई थीं कि उनकी हेल्थ तेजी से नीचे गिर रही है. 2018 में सेहत संबंधी दिक्कतों के वजह से रोजर्स ने एक शो भी कैंसल कर दिया था. उन्होंने दो साल पहले द गैंबलर्स लास्ट डील टूर के दौरान कहा था कि वे नहीं चाहते कि वे कभी रिटायर हों. ये टूर एक तरह से उनके फैंस के लिए अलविदा टूर था. रोजर्स एक बिजनेसमैन भी थे. गाने के अलावा प्रॉपर्टी और रेस्टोरेंट चेन में भी उनकी दिलचस्पी थी. दुनिया के कई हिस्सों में उनके रेस्टोरेंट भी हैं. रोजर्स की फैमिली की बात करें तो उन्होंने पांच बार शादी की थी और उनके पांच बच्चे भी हैं.

हॉलीवुड एक्ट्रेस फ्रीडा पिंटो ने कहा- 'कई बोलियों के चलते हमारा मजाक बनाया गया है'

इस फिल्म में कैमियो करते नजर आएंगे रॉबर्ट डाउनी

बियॉन्से नॉलेस की मां के फेसलिफ्ट पर आया लोगों का रिएक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -