हॉलीवुड रस्टार लियोनार्डो डिकैप्रियो को सीएम सरमा ने दिया असम आने का न्योता, जानिए क्यों ?
हॉलीवुड रस्टार लियोनार्डो डिकैप्रियो को सीएम सरमा ने दिया असम आने का न्योता, जानिए क्यों ?
Share:

गुवाहाटी: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने आज यानी शुक्रवार (10 फ़रवरी) को हॉलीवुड के सुपरस्टार लियोनार्डो डिकैप्रियो (Leonardo DiCaprio) को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करने का न्योता दिया है। बता दें कि हॉलीवुड सुपरस्टार ने एक सींग वाले गैंडों के अवैध शिकार को रोकने की कोशिशों के लिए राज्य सरकार की इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए तारीफ की थी।

 

बता दें कि काजीरंगा एक सींग वाले गैंडों के लिए मशहूर है। हॉलीवुड एक्टर ने अपनी इस पोस्ट में लिखा था कि 2021 में भारतीय राज्य असम की सरकार में एक सिंगी राइनो के शिकार पर रोक लगाने का फैसला लिया था और इसे कामयाबी मिली है। इस साल काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में किसी भी गैंडे का शिकार नहीं किया गया है। यह काफी खुशी की बात है। लियोनार्डो डिकैप्रियो ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘2021 में भारतीय राज्य असम की सरकार में एक सिंगी राइनो के शिकार पर रोक लगाने का फैसला लिया था। इसके पीछे वजह यह है कि 2000 से लेकर 2021 के बीच 190 जानवरों की हत्या की गई थी और ऐसा उनके सींग के चलते किया गया था। 1977 से पहली बार ऐसा हुआ है कि इस साल किसी भी राइनो का शिकार नहीं हुआ।’

उन्होने आगे लिखा था कि, 'काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान 2,200 ग्रेटर एक सींग वाले गैंडों का घर है, जो विश्व की आबादी का तक़रीबन दो-तिहाई है। भारत में यह जीत और भी अच्छी खबर लेकर आई है, क्योंकि रिपोर्ट सामने आई है कि दुर्लभ गैंडों की आबादी अब पूरे विश्व में बढ़ गई है।

हिंडनबर्ग के खिलाफ अब अडानी ने निकाले अपने हथियार, कानूनी लड़ाई के लिए अमेरिकी लॉ फर्म हायर

बरेली में दर्दनाक हादसा, अज्ञात वाहन की टक्‍कर में कार सवार तीन दोस्तों की मौत, 3 अन्य घायल

पूर्व MLC हाजी इकबाल के भाई और बेटों पर सामूहिक बलात्कार का केस दर्ज, जाँच में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -