अब फ्रांस में भी गरमाया राफेल मुद्दा, शिकायत दर्ज, लगा धांधली का आरोप

Nov 24 2018 09:14 AM
अब फ्रांस में भी गरमाया राफेल मुद्दा, शिकायत दर्ज, लगा धांधली का आरोप

नई दिल्‍ली. भारत सरकार और फ्रांस के बीच हुई राफेल लड़ाकू विमानों की डील इस सौदे के होने के बाद से ही विवादों में चल रही है और पिछले कुछ महीनों में देश में इस डील को लेकर बहुत हंगामा हो रहा है. लेकिन इस विवादित सौदे का मुद्दा अब भारत ही नहीं बल्कि फ्रांस में भी गर्माने लगा है और इस मामले में फ्रांस के एक NGO ने भी हाल ही में एक शिकायत दर्ज कराइ है. 

पाकिस्तान: बलोच लिबरेशन आर्मी ने कबूला, चीन को सबक सिखाने के लिए किया दूतावास पर हमला

दरअसल फ्रांस की 'शेरपा' नामक एक एनजीओ ने हाल ही में इस मामले को लेकर इन विमानों का निर्माण करने वाली फ्रांसीसी कंपनी दसॉल्‍ट एविएशन के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराइ है. यह शिकायत फ्रांस के एक लोक अभियोजक कार्यालय में दर्ज कराई गई है. फ्रांस की एक प्रसिद्ध मीडिया एजेंसी ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में इस खबर का दावा किया है. इस रिपोर्ट के मुताबिक 'शेरपा' नामक एनजीओ द्वारा दर्ज की गई इस शिकायत में दसॉल्‍ट एविएशन कम्पनी पर फ्रांस में भारत के साथ हुई राफेल विमान डील में धांधली किये जाने के आरोप लगाए गए है. 

चीन में स्कूली बच्चों को रौंदती चली गई कार, 5 मासूमों की मौत 18 घायल

 

 

विदेशी मीडिया की कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शिकायत में एनजीओ ने कहा है कि दसॉल्‍ट एविएशन इस बात का स्‍पष्‍ट विवरण दे कि उसने भारत के साथ किये इन 36 राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे  के लिए कौन से नियम अपनाए है. इसके साथ ही इस NGO ने  दसॉल्‍ट एविएशन से यह सवाल भी किया है कि उसने किस आधार पर रिलायंस को इस डील में साझेदार बनाया है. 

ख़बरें और भी 

भारी विरोध के बाद भी नहीं माने सिद्धू, इमरान के न्योते पर फिर जायेंगे पाकिस्तान

ऐतिहासिक दिन, जब दुनिया के सामने आया पहला स्मार्टफोन...

श्रीलंका में बस अड्डे के पास खुदाई मे नरकंकाल का जखीरा, एक ही जगह से निकले 230 कंकाल