कोरोना वायरस : जनता कर्फ्यू में आवागमन के हर संसाधन होने वाले है बंद
कोरोना वायरस : जनता कर्फ्यू में आवागमन के हर संसाधन होने वाले है बंद
Share:

विश्‍वभर में कोरोना वायरस का प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत भी बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के एलान को गंभीरता से लेने की जरूरत है. इसी के मद्देनजर जनता कर्फ्यू में 3,700 ट्रेनें, दिल्‍ली मेट्रो और 1,000 उड़ानें रद रहेंगी. दिल्‍ली के साथ-साथ कई शहरों में मॉल, सिनेमा हॉल, होटल, रेस्‍टोरेंट भी बंद रहेंगे.

इस वायरस को लेकर भारतीय रेलवे के आदेशानुसार, 22 मार्च को देश भर में रोजाना चलने वाली 2400 पैसेंजर ट्रेने तथा 1300 मेल/एक्सप्रेस ट्रेने नहीं चलेंगी. इन ट्रेनों के लिए की गई बुकिंग रद मानी जाएगी. इनका पूरा पैसा यात्रियों को रिफंड किया जाएगा। हालांकि, रविवार को जो पैसेंजर ट्रेनें 7 बजे सुबह परिचालन में रहेंगी, उन्हें गंतव्य तक पहुंचने दिया जाएगा. रेलवे के इस कदम से लाखों लोग घरों में ही रहेंगे और कारोना वायरस से भारत की जंग में मदद मिलेगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जल्‍द ही अंतरराष्‍ट्रीय विमानों के भारत में लैंडिंग पर रोक लगने वाली है. इस बीच जनता कर्फ्यू के समर्थन में दो देसी विमानन कंपनियां, इंडिगो और गोएयर भी आ गई हैं. गोएयर ने रविवार को अपनी सारी घरेलू उड़ानें रद करने का फैसला किया है. वहीं, इडिगो ने महज 40% उड़ानें संचालित करने की ही बात कही है. अनुमान के मुताबिक, दोनों कंपनियों के फैसले से रविवार को करीब 1 हजार उड़ानें रद हो जाएंगी. ऐसी भी संभावना है कि कुछ और विमानन कंपनियां भी जनता कर्फ्यू के समर्थन में आज उतर आएं.

कोरोना वायरस से बेफिक्र है स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, बैठकों और कार्यक्रमों का बन रहे हिस्सा

भीलवाड़ा से सामने आए कोरोना के 5 कन्फर्म मामले, राजस्थान में मरीजों की

संख्या हुई 23टीआरपी लिस्ट में भी देखने को मिला कोरोना का असर, इस नए शो को मिली एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -