कोरोना वायरस से बेफिक्र है स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, बैठकों और कार्यक्रमों का बन रहे हिस्सा
कोरोना वायरस से बेफिक्र है स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, बैठकों और कार्यक्रमों का बन रहे हिस्सा
Share:

लखनऊ: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 10000 से अधिक हो चुकी है. राजधानी लखनऊ में बाॉलीवुड की जानी मानी गायिका कनिका कपूर के कार्यक्रम में परिवार समेत शिरकत करने वाले चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह अब भले आइसोलेशन में चले गए हों, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका से अनजान होकर बीते एक हफ्ते के दौरान वह कैबिनेट बैठक से लेकर सार्वजनिक कार्यक्रमों, उद्घाटन समारोह और प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी शामिल हुए. शुक्रवार को कनिका के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह और उनके परिवार को होम क्वारंटाइन किया है. वह पूरी सर्तकता के साथ घर पर हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि बकौल स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गईं बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के संपर्क में वह परिवार सहित अनजाने में ही आ गए. वह डालीबाग में 14 मार्च को पूर्व बसपा सांसद अकबर अहमद डंपी के भतीजे और मशहूर इंटीरियर डिजाइनर आदिल अहमद की हाई प्रोफाइल बर्थ डे पार्टी में पत्नी व दो बच्चों समेत शामिल हुए थे. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि तब उन्हें इल्म भी नहीं था कि पार्टी में बतौर सेलेब्रिटी मौजूद कनिका कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. लिहाजा बीते छह दिनों के दौरान वह मुतमईन होकर एक मंत्री और जनप्रतिनिधि के तौर पर शासन की बैठकों और विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करते रहे.

वहीं इस बात पर भी गौर किया बजा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह 16 मार्च 2020को राजधानी लखनऊ के स्वास्थ्य भवन में बनाये गए राज्य संक्रामक रोग नियंत्रण कक्ष के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए थे. इसके बाद 17 मार्च को वह कैबिनेट की बैठक में भी शामिल हुए. वहीं 19 मार्च को उन्होंने गौतमबुद्ध नगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस में खबरनवीसों के अलावा नोएडा के विधायक और भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह और दादरी के विधायक तेजपाल नागर भी मौजूद थे. अब कनिका के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने और जयप्रताप सिंह की उस पार्टी में मौजूदगी का सच सामने आने के बाद फिलहाल इन तीनों विधायकों ने भी होम आइसोलेशन पर रहने का निर्णय लिया है.

चीन के बाद इटली में कोरोना का बढ़ा खौफ, अंतिम संस्कार के लिए लगाई गई सेना

शोधकर्ताओं का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना को रोकने के लिए बच्चों पर इसका असर जानना जरूरी'

इटली में कोरोना का बढ़ा प्रकोप, एक दिन में 627 मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -