सोनीपत शराब घोटाला:  सरकार ने जांच को लेकर लिया यह फैसला
सोनीपत शराब घोटाला: सरकार ने जांच को लेकर लिया यह फैसला
Share:

भारत के राज्य हरियाणा के सोनीपत शराब घोटाले की जांच तीन सदस्यीय एसआईटी करेगी. वहीं शराब की तस्करी रोकने को मुख्यमंत्री ने खुद मोर्चा संभाल लिया है. गृह मंत्री अनिल विज ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को एसआईटी गठित करने के निर्देश दे दिए हैं. एसआईटी में एक वरिष्ठ आईएएस, एक एडीजीपी स्तर के अधिकारी व एक आबकारी एवं कराधान विभाग का अधिकारी शामिल होगा. कमेटी जांच कर 20 दिन में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी.

नहीं पहुंची 108 नंबर की एंबुलेंस, इस वजह से बुजुर्ग महिला ने गवाई जान

अपने बयान में गृह मंत्री विज ने कहा है कि सोनीपत शराब घोटाले के लिए जल्द ही एसआईटी का गठन हो जाएगा. एसआईटी की कमान किसी वरिष्ठ पुलिस अफसर के हाथों में होगी. यह बहुत बड़ा घोटाला है, जिसके तार अंतरराज्यीय गिरोह से जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि डीजीपी को यह आदेश जारी किए गए हैं कि वह मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज करें. इस मामले में अब तक दो पुलिस एसएचओ को लाइन हाजिर किया जा चुका है. विज ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान शराब की बिक्री बंद थी.

पीएम मोदी पर प्रियंका का वार, कहा- भगवान की बातें करना काफी नहीं, उस पर अमल भी करो

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोनीपत शराब घोटाले से लगता है कि शराब माफिया ने पुलिस व आबकारी विभाग को प्रभाव में लेकर प्रदेश में अन्य स्थानों पर भी तस्करी की होगी. डीजीपी ने मंगलवार को ही सोनीपत का मामला उनके संज्ञान में लाया था. जिस पर उन्होंने तुरंत कड़ी कार्रवाई के निर्देश दे दिए थे. बता दें कि मंगलवार को ही कैबिनेट बैठक में भी यह मामला उठा था. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने मामले को उठाते हुए गृह मंत्री से एसआईटी गठित करने की मांग की थी.

विशाखापट्टनम में जहरीली गैस बनी लोगों का काल, 10 मिनट के भीतर प्रभावित की ले सकती है जान

आज प्रेस वार्ता करने वाले थे राहुल गाँधी, विशाखापट्टनम हादसे के कारण टाली

कोरोना से हुई थी कांस्टेबल अमित राणा की मौत, अब परिवार को एक करोड़ देगी दिल्ली सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -