कोरोना से हुई थी कांस्टेबल अमित राणा की मौत, अब परिवार को एक करोड़ देगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण से जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के कॉन्सटेबल अमित कुमार के परिवार को दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देगी. ये घोषणा स्वयं सीएम केजरीवाल ने की है. बता दें कि 31 वर्षीय कॉन्सटेबल अमित कुमार दिल्ली के भारत नगर थाने में पोस्टेड थे, जब उनकी सेहत अचानक बिगड़ी.

अमित हरियाणा के सोनीपत के निवासी थे और थाने के बैरक में रह रहे थे. 5 मई को अमित की तबीयत अचानक बिगड़ गई और तेज बुखार आया और सांस लेने में समस्या हुई. बैरक में उपस्थित साथी अमित को दिल्ली के दीपचंद बंधु अस्पताल में ले गए, लेकिन आरोप है कि अस्पताल ने केवल कोविड के मरीज को दाखिल करने की बात कहकर सिर्फ दवाई देकर उन्हें रवाना कर दिया. हालांकि कोरोना का सैंपल जरूर लिया. 

रात में अचानक अमित की तबियत ज्यादा खराब हो गई. साथी अमित को दोबारा अस्पताल में ले गए किन्तु केवल कोरोना मरीज को भर्ती करने की बात कहकर उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करने से मना कर दिया गया. इसके बाद तबीयत लगातार बिगड़ते जाने पर साथी सिपाही अमित को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल लेकर गए, किन्तु तब तक अमित की मौत हो चुकी थी.

पहली बार सिंधिया ने दिग्विजय पर कसा तंज, बोली ये बात

इस शहर में केमिकल गैस हुई लीक, 5 लोगों ने गवाई जान

कोरोना संक्रमण के बीच भारत की यात्रा करने के लिए जारी हुई एडवाइजरी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -