कोरोना वायरस: इंदौर में 19 रिपोर्ट्स नेगेटिव
कोरोना वायरस: इंदौर में 19 रिपोर्ट्स नेगेटिव
Share:

इंदौर: एक के बाद एक सामने आ रहे कोरोना के मामले से हर कोई परेशान हो चुका है. वहीं अब तक यह वायरस 85 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है. और वहीं  भारत में अब तक 40 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इसी बीच मध्यप्रदेश के इंदौर में तीन लोग जो वायरस संक्रमित क्षेत्र से लौटे हैं उन्हें एहतियातन पृथक रखा गया है. इस बात की जानकारी रविवार को वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने दी. इंदौर के जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीन जादिया ने बताया कि तीन लोग जिसमें 34 साल की महिला भी शामिल हैं, वह हाल ही में सऊदी अरब और मलयेशिया से लौटे हैं. इन्हें पृथक रखा गया है. वहीं वायरस से संक्रमित 19 संदिग्धों, जिन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था उनका टेस्ट नेगेटिव आया है.

मिली जानकारी के अनुसार अतिरिक्त स्वास्थ्य निदेशक डॉक्टर वीना सिन्हा ने बताया कि दो अन्य लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. अभी तक मध्यप्रदेश में किसी के भी कोरोनावायरस की चपेट में होने की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कहा कि जिन 600 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है उनमें से 218 वायरस संक्रमित देशों से लौटे हैं. 

जंहा इस बात का पता चला है कि 324 के सर्विलांस की अवधि खत्म हो गई है. डॉक्टर वीना ने कहा कि वायरस संक्रमित देशों से वापस आने वाले सभी यात्रियों की भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग की जा रही है. भोपाल एम्स में कोरोनावायरस की जांच करने वाली दो प्रयोगशालाएं बनाई गई हैं.

अनियंत्रित हुई जीप खाई में गिरी

आखिर क्या है शकर की चाशनी से बनी मीठी माला का राज

कोरोना के चलते रद्द हुआ पीएम का बांग्लादेश दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -