महाशिवरात्रि पर इस राज्य ने मंडलियों को किया प्रतिबंधित
महाशिवरात्रि पर इस राज्य ने मंडलियों को किया प्रतिबंधित
Share:

ओडिशा सरकार ने मंगलवार को 11 मार्च को महाशिवरात्रि के अवसर पर किसी भी तरह की मंडली पर रोक लगा दी। यह प्रतिबंध चल रही कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए लगाए गए हैं। कलेक्टरों और नगर आयुक्तों को लिखे पत्र में विशेष राहत आयुक्त ने उन्हें निर्देश दिया है कि वे स्थानीय स्थितियों पर विचार करते हुए मौजूदा कोरोना महामारी की स्थिति, मंदिरों और उसके परिसरों के भीतर परिचालन स्थान का लाभ उठाने के लिए कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के लिए मंडलियों, समारोहों को इतनी संख्या में उचित महसूस करने के लिए प्रतिबंधित करें।

एसआरसी पत्र में कहा गया है कि मंदिर परिसर के बाहर/भीतर मेला, मंडलियों को भी यथोचित रूप से प्रतिबंधित किया जा सकता है ताकि जन एकत्र होने/भीड़ से बचा जा सके। इसके अलावा राज्य सरकार ने कलेक्टरों और नगर आयुक्तों को आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 और अन्य संबंधित कानूनों के प्रावधानों के तहत लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है।

विशेष रूप से, भले ही ओडिशा में कोरोना स्थिति नियंत्रण में है, महाराष्ट्र, पंजाब और केरल जैसे कई अन्य राज्यों में दैनिक मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है।

कुम्भ मेले पर बोले महंत नरेंद्र गिरी, कहा- अखाड़ों में महिलाओं को मिले अधिक नेतृत्व

बंगाल चुनाव: दिलचस्प हुई नंदीग्राम की जंग, TMC और BJP बना रही अपने-अपने हेलीपैड

क्या JDU में हो जाएगा 'रालोसपा' का विलय ? बिहार के दिग्गज नेताओं ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -