Corona viras को लेकर बड़ा खुलासा, चीन के बायोलॉजिकल प्रोग्राम का हिस्‍सा था कोरोना वायरस
Corona viras को लेकर बड़ा खुलासा, चीन के बायोलॉजिकल प्रोग्राम का हिस्‍सा था कोरोना वायरस
Share:

बीजिंग: चीन में 20,438 लोगों को अपनी चपेट में लेने वाला कोरोना वायरस कहांं से आया इसको लेकर पहले ही खुलासा हो चुका है. अब तक इस वायरस की वजह से अकेले चीन में ही 425 लोगों की जाने जा चुकी है. वहीं दुनिया में करीब दो दर्जन से अधिक देश इसकी चपेट आते जा रहे है. कुछ समय पहले पूरी दुनिया को इस खबर ने चौंका दिया था कि यह वायरस किसी तरह की सीफूड मार्केट या फिर मीट मार्केट से नहीं आया था.

पी4 लैब से आया वायरस: मिली जानकारी के अनुसार लेकिन वो कौन सी जगह है जहां से ये वायरस आया है और इसके पीछे किस शख्‍स का हाथ है, इसको लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इस वायरस को लेकर चीन ने जनवरी में ही इन सवालों का जवाब देकर एक बड़ा खुलासा कर दिया था. चीन की जीन्‍यूज 25 जनवरी 2020 को एक बड़ा खुलासा किया था. इसके मुताबिक यह वायरस किसी मार्केट से नहीं बल्कि पी4 लैब से आया था. ये पी4 लैब चीन के हुबाई प्रांत के वुहान शहर में स्थित है. ये वही वुहान है जहां पर इस कोरोना वायरस का सबसे अधिक प्रकोप दिखाई दे रहा है. 

सीफूड मार्केट से 20 मील की दूरी पर है लैब: वहीं जब इस बारें में जांच कि गए तोपता चला कि चीन की कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी ने यह माना है कि ये वायरस किसी मार्केट से नहीं आया था. इतना ही नहीं इसके मुताबिक चीन ने ये भी माना है कि यह बायोलॉजिकल वैपंस प्रोग्राम का हिस्‍सा था. जहां तक इस वायरस के पीछे पी4 लैब का जिक्र है तो इसको लेकर दुनिया भर के बायोलॉजिकल वैपंस एक्‍सपर्ट ने इस तरह का अंदेशा जताया था. यह लैब वुहान की सी-फूड मार्केट से करीब 20 मील की दूरी पर स्थित है. 

पाकिस्तान में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध, दहशत में घर में नजरबंद हुए लोग

इस भारतीय शख्स ने किया सैंडविच चुराने का काम, कंपनी से मिलती है 9 करोड़ 20 लाख सेलरी

भारत की ताकत बढ़ाने के लिए रूस ने इस डिफेंस सिस्‍टम का निर्माण किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -