कोरोना का वैक्सीन देने वाला डॉक्टर हुआ संक्रमित
कोरोना का वैक्सीन देने वाला डॉक्टर हुआ संक्रमित
Share:

एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 13000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है.

मिली जानकारी के अनुसार जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल अपने घर पर क्वारंटाइन हो गई हैं. मर्केल ने यह फैसला उनका इलाज करने वाले डॉक्टर के कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद लिया है. समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार डॉक्टर ने शुक्रवार को मर्केल को न्यूमोकोकल इन्फेक्शन (Pneumococcal infection) से बचाव की वैक्सीन दी थी. बाद में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. जर्मन सरकार के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी है.जंहा यह भी कहा जा रहा है कि स्टीफन सीबेरट ने एक बयान में कहा कि जर्मन चांसलर मर्केल ने उन्हें वैक्सीन देने वाले डॉक्टर के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद क्वारंटाइन रहने का फैसला किया है. आने वाले दिनों में उनकी लगातार जांच होगी. इस दौरान वह पूरा काम घर से ही करेंगी. 

वहीं इस बात का पता चला है कि मर्केल ने होम क्वरंटाइन में जाने का फैसला किया स्पुतनिक के अनुसार सीबेरट ने बयान में यह भी कहा कि मर्केल को प्रेस के संबोधन के बाद बताया गया कि जिस डॉक्टर ने उन्हें शुक्रवार को वैक्सीन दिया था, वह कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया था. इसके तुरंत बाद मर्केल ने होम क्वरंटाइन में जाने का फैसला किया. कोरोना वायरस के लिए उनका नियमित टेस्ट किया जाएगा. 

जर्मनी में कोरोना वायरस से 92 लोगों की मौत:  जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, जर्मनी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 23,974 तक पहुंच गई है और अभी तक मरने वालों की संख्या 92 तक पहुंच गई है. इसके मद्देनजर रविवार को जर्मन सरकार ने देश में लोगों के आने-जाने को लेकर कड़े कदम उठाने की घोषणा की.  

विश्व मौसम विज्ञान दिवस : हवा की बदलती दिशा, मौसम में आया परिवर्तन

कोरोना को लेकर इमरान ने बताई बेबसी, क्यों नहीं किया जा सकता पाकिस्तान लॉकडाउन

क्वारंटाइन नियम को तोड़ना पड़ा लोगों पर भारी, 16 हजार से अधिक का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -