न्यूयॉर्क में सुधरने लगे हाल, अमेरिका में मौत का आंकड़ा 11 हजार के पर
न्यूयॉर्क में सुधरने लगे हाल, अमेरिका में मौत का आंकड़ा 11 हजार के पर
Share:

वाशिंगटन: एक तरफ लगातार बढ़ती जा रही कोरोना की मार और दूसरी तरफ इस मार के कारण बढ़ रही महामारी आज लोगों की जान की दुश्मन बन चुके है, हर दिन इस वायरस के कारण लाखों जिंदगियां बर्बाद हो रही है, कई हजार मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह पूर्ण रूप से इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. यदि लगातार यही चलता रहा तो बहुत जल्द पूरी दुनिया में प्रलय आ जाएगा. वहीं अमेरिका में कोरोना महामारी का केंद्र बने न्यूयॉर्क राज्य के हालात में सुधार के संकेत मिले हैं. राज्य के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा, बीते दो दिनों में मृतकों के आंकड़े में स्थिरता के साथ ही अस्पतालों और आइसीयू में भर्ती होने वालों की संख्या में दिख रही कमी अच्छे संकेत हो सकते हैं. अमेरिका में कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़कर तीन लाख 67 हजार से ज्यादा हो गई है. देश में अब तक करीब 11 हजार पीड़ितों की मौत हो चुकी है.

महामारी से सबसे ज्यादा जूझ रहे न्यूयॉर्क राज्य में ही संक्रमण के एक लाख 31 हजार मामले हैं. इन मामलों में से करीब 70 हजार अकेले न्यूयॉर्क शहर में हैं. राज्य में जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी पांच हजार के करीब पहुंच रहा है. न्यूयॉर्क में बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने से अस्पतालों में जगह नहीं बची है. मुर्दाघर भी शवों से भरे हैं. इन सबके बीच उम्मीद की कुछ किरणें भी दिख रही हैं. गवर्नर कुओमो ने पत्रकारों से कहा, राज्य में पिछले दो दिन से मरने वालों की दर में स्थिरता दिख रही है. गत शनिवार को राज्य में 630 पीड़ितों की मौत हुई थी. इसके बाद मरने वालों की संख्या रविवार और सोमवार को क्रमश: 594 और 599 दर्ज की गई. उन्होंने हालांकि इसके साथ ही आगाह किया है कि मामले बढ़ भी सकते हैं. कुओमो के सहयोगी जिम मेलेट्रास ने कहा, राज्य में अप्रैल के आखिर तक महामारी के चरम पर पहुंचने का आकलन है. कोरोना रोगियों के लिए करीब एक लाख दस हजार बिस्तरों की जरूरत पड़ेगी.

सोशल डिस्टेसिंग के उल्लंघन पर एक हजार डॉलर जुर्माना: गवर्नर कुओमो ने न्यूयॉर्क में सोशल डिस्टेसिंग नियमों के उल्लंघन पर 500 डॉलर के अधिकतम जुर्माने को बढ़ाकर एक हजार डॉलर (करीब 75 हजार रुपये) करने का एलान किया है. उन्होंने कहा, इससे सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने में मदद मिलेगी.

दक्षिण अफ्रीका में हिन्दू नेता का निधन, टीवी पर लाइव दिखाया गया अंतिम संस्कार

Corona live :75 हज़ार के पास पहुंचा मौतों का आंकड़ा, अमेरिका की हालात सबसे ख़राब `

दक्षिण कोरिया ने शुरू किया सबसे तेज़ कोरोना टेस्ट, कुछ ही सेकंड में पता चल जाएगी बीमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -