कोरोना वायरस की रोकथाम पर WHO का आया बयान, कहा- 'सुरक्षा उपाय वापस लेने में न करें जल्दबाजी'
कोरोना वायरस की रोकथाम पर WHO का आया बयान, कहा- 'सुरक्षा उपाय वापस लेने में न करें जल्दबाजी'
Share:

जेनेवा: दिनों दिन बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर और इस वायरस की चपेट में आने से हजारों की मौते लोगों के दिल और दिमाग में कोहराम मचा रही है. इस वायरस के कारण आज पूरी दुनिया में तवाही और महामारी बढ़ती ही जा रही है. जिसके बाद कई देशों में 1 दिन में न जाने कितनी मौत हो रही है, कितने परिवार तवाह हो रहे है. वहीं  विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि कोरोना की रोकथाम के लिए विभिन्न देशों और क्षेत्रों में किये गये उपायों में ढील के लिए वह कोई सुझाव थोप नहीं सकता. लेकिन इतना जरूर कहा कि इन उपायों को हटाने में जल्दबाजी न की जाये. जंहा बीते मंगलवार को WHO के प्रवक्ता क्रिश्चियन लिंडमियर ने आनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि इस बारे में जो सबसे जरूरी बात है वह यह कि सुरक्षा उपायों को जल्दबाजी में वापस न लिया जाये. पाबंदियों को धीरे-धीरे से हटाना होगा.

वहीं उन्होंने आगाह किया कि अगर हम सभी गतिविधियों की ओर सामान्य रूप में लौटते हैं तो यह किसी बीमार आदमी के झटके में बिस्तर छोड़ दौड़ने जैसा होगा. कमजोरी के कारण उसकी तबियत और बिगड़ जायेगी.

WHO ने की ब्रिटेन के पीएम जॉनसन की स्थिति में सुधार की कामना: वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कि स्थिति में सुधार की कामना की है. बता दें कि पीएम जॉनसन का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजीटिव आया है, उनकी हालत खराब होते देख उन्हें आईसीयू में भर्ती कर दिया गया है. डब्ल्यूएचओ महानिदेशक ने सोमवार को ट्वीटर पर इस सिलसिले में एक पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने कहा कि मैं आज रात अपने दोस्त बोरिस जॉनसन के बारे में सोच रहा हुं. अपने और डब्ल्यूएचओ की तरफ से उनके जल्दी ठीक होने की कामना करता हुं.

दक्षिण अफ्रीका में हिन्दू नेता का निधन, टीवी पर लाइव दिखाया गया अंतिम संस्कार

Corona live :75 हज़ार के पास पहुंचा मौतों का आंकड़ा, अमेरिका की हालात सबसे ख़राब `

दक्षिण कोरिया ने शुरू किया सबसे तेज़ कोरोना टेस्ट, कुछ ही सेकंड में पता चल जाएगी बीमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -