दिल्ली में कराई कोरोना की जांच और सिंगापुर चला गया यात्री
दिल्ली में कराई कोरोना की जांच और सिंगापुर चला गया यात्री
Share:

नई दिल्ली: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं अब तक इस वायरस ने 8000 से अधिक लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है. वहीं देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखकर लोग इससे बचने के लिए हर संभव सावधानी बरत रहे हैं. इस समय छोटी-छोटी लापरवाही लोगों के लिए बड़ा खतरा बन सकती है. ऐसे में दिल्ली के आठवें कोरोना पॉजिटिव मरीज ने ऐसी हरकत की है जिससे उसने अपने साथ-साथ और लोगों को भी संक्रमण के खतरे में डाल दिया है. दिल्ली का यह आठवां मरीज साकेत इलाके का रहने वाला 44 वर्षीय व्यक्ति है, जिसने विदेश यात्रा से लौटने के बाद अपने सैंपल दिए, लेकिन रिपोर्ट की प्रतीक्षा किए बिना ही हवाई रास्ते से सिंगापुर चला गया. 

मिली जानकारी एक अनुसार बीते मंगलवार को उसकी रिपोर्ट आई, जिसमें पता चला कि वह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है. ऐसे में उस व्यक्ति के साथ-साथ वो सभी लोग संक्रमण के खतरे में आ गए हैं जो उसके संपर्क में आए होंगे. दिल्ली के स्वास्थ विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट आने से पहले ही वह व्यक्ति देश छोड़ चुका है. वह सिंगापुर और भारत में रहता है. उसने इसी महीने कनाडा की यात्रा भी की थी. उसके माता-पिता अभी भी दिल्ली के साकेत स्थित घर में हैं. उनके भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. 

जंहा यह भीं कहा जा रहा है कि माता-पिता के अलावा आठ अन्य लोग भी हैं जिनके संपर्क में संक्रमित व्यक्ति आया था. इनमें उसके घर में काम करने वाली घरेलू सहायिका और चालक भी शामिल है. इन आठ लोगों पर भी नजर रखी जा रही है. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित दो देशों की यात्रा कर के आया था. वापस आने के बाद उसमें कोरोना वायरस के लक्षण दिखे, जिसपर हेल्पलाइन नंबर द्वारा उसे सैंपल जांच कराने के निर्देश दिए गए. उसने दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में अपने सैंपल दिए और उसकी रिपोर्ट आने से पहले ही सिंगापुर रवाना हो गया.

क्या इंदौर में मिले कोरोना के चार पॉजिटिव मरीज ? वायरल हो रहा मैसेज

संपत्ति विवाद में छोटे भाई ने बड़े को फावड़े से काटा, मचा हड़कंप

दर्दनाक हादसा: खाई में गिरा ट्रक, 2 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -