अगर भारतीयों की विदेशों में गई नौकरियां तो, ऐसा होगा हाल
अगर भारतीयों की विदेशों में गई नौकरियां तो, ऐसा होगा हाल
Share:

दुनिया को कोरोना वायरस के संक्रमण में जान और माल दोनों तरह से बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया है. अब इस नुकसान से इन देशों और राज्यों को उबरने में काफी समय लगेगा. विदेश में जाकर काम कर रहे लोगों का रोजगार छीनने का भी बड़ा खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में अब वो राज्य अधिक चिंतित नजर आ रहे हैं जिनके यहां से लाखों की संख्या में जाकर लोग वहां नौकरी कर रहे हैं और अब कोरोना संकट की वजह से उनकी नौकरी चली गई है. ऐसे में उनके सामने अपने राज्य में वापस लौटने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं है.

इस महानगर में आज समाप्त होने वाला सख्त लॉकडाउन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत के कुछ राज्यों से लाखों की संख्या में लोग दुबई, कुवैत और खाड़ी देशों में काम करने के लिए गए हुए हैं. ये कई दशकों से चला आ रहा है. भारत के लाखों लोग इन देशों में काम करने के लिए गए थे और अब वहीं के स्थायी निवासी हो गए हैं. जो हाल ही में गए हैं उनके ऊपर बड़ा संकट है. कोरोना वायरस की वजह से सभी देशों में कामकाज पर बहुत बड़े पैमाने पर प्रभाव पड़ा है. फैक्ट्रियां और अन्य सभी काम धंधे बंद पड़े हैं. करोड़ों लोग अपने घरों में बंद है. बीबीसी वेबसाइट ने भी इससे जुड़ी एक खबर अपनी साइट पर प्रकाशित की है. 

लॉकडाउन : ऐसे रेलवे ने दो साल के बच्चे की बचाई जान

अगर आपको नहीं पता तो बता दे कि केरल एक ऐसा राज्य है जिसके लाखों लोग विदेश में नौकरी करते हैं, इनमें से ज्यादातर मध्य पूर्व के देशों में काम करने के लिए गए हुए हैं. कोरोना वायरस की महामारी से हुई बर्बादी के कारण राज्य में बाहर से आने वाले पैसे में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है क्योंकि विदेशों में काम कर रहे केरल के लोगों के सामने बड़े पैमाने पर रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. रोजी-रोटी के नुकसान पर आईं ये तस्वीरें केरल की बेहद उदास तस्वीर पेश करती है.

अगर बिना मास्क के निकले घर से तो, पूरी जेब हो जाएगी खाली

हैकर्स चुरा रहे है पिछले पांच साल से भारतीय यूजर्स का डाटा

HAL में लगी भीषण आग, इस तरह दमकल कर्मीयों ने पाया काबू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -