भोपाल की इन कॉलोनियों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया
भोपाल की इन कॉलोनियों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया
Share:

भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे है. इस वायरस ने महाराष्ट्र और केरल को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. वहीं मध्यप्रदेश में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसी बीच भोपाल के चार इमली, जहांगीराबाद क्षेत्र, टीटी नगर पुलिस आवास क्षेत्र, शिवाजी नगर और इन्द्र कॉलोनी बाग, उमराव दूल्हा क्षेत्र के आस पास के एक किलोमीटर क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है.

दरअसल इसका मतलब यह है कि इन इलाकों में रहने वाले 10 हजार से ज्यादा परिवारों के घरों का सर्वे किया जाएगा. यह निर्णय स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव डॉक्टर पल्लवी जैन गौविल, शिवाजी नगर निवासी और स्वास्थ्य विभाग की अपर संचालक डॉक्टर वीणा सिन्हा और करोंद सब्जी मंडी के थोक व्यापारी अब्दुल गफ्फार की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लिया गया है. अब इन लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा. संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल परीक्षण के लिए इकट्ठा किए जाएंगे. जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े ने कहा कि पॉजिटिव मरीज के आसपास के 50-50 घरों में रहने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी. इसके अलावा बाकी के घरों का सर्वे किया जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें की देश में पिछले 12 घंटे में 302 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3374 हो गई है. इनमें 3030 सक्रिय मामले हैं, 267 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं, अब तक कोरोना वायरस से 77 लोगों की मौत हो चुकी है. यह आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए हैं.

मध्य प्रदेश के इस शख्स ने पेश की मिसाल, 48 घंटे में बनाई स्वचलित सफाई मशीन

आंध्र प्रदेश : राज्य में अब तक 226 लोग हुए कोरोना संक्रमित, सीएम रेड्डी ने बोली यह बात

सीएम शिवराज ने कहा - कोरोना का संकट समाप्त होने पर करेंगे गिरिराज की परिक्रमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -