जंगल के रास्ते छिपकर देहरादून पहुंचे थे जमाती, किया क्वारंटीन
जंगल के रास्ते छिपकर देहरादून पहुंचे थे जमाती, किया क्वारंटीन
Share:

कोरोना संक्रमण से बचाव को पुलिस की अपील से जमाती बेअसर हैं। वहीं पुलिस ने बेहट की जमात से जंगल के रास्ते देहरादून की सीमा में आए डोईवाला के सात जमातियों को पकड़ लिया। इसके अलावा मेडिकल जांच के बाद इन जमातियों को क्वारंटीन कर दिया गया। निजामुद्दीन मरकज़ में जमातियों में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से जमाती पुलिस और खुफिया विभाग के निशाने पर हैं। वहीं पुलिस लगातार मुस्लिम धर्म गुरुओं से संपर्क कर रही है कि जमाती खुद आगे आकर महामारी रोकने में सहयोग करें, लेकिन जमाती इसके लिए तैयार नहीं हैं।आपको बता दें की  पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे ने बताया खुफिया विभाग की मदद से शनिवार सुबह खबर मिली कि जमातियों की एक टोली पुलिस से बचने को जंगल के रास्ते आ रही हैं। इसी आधार पर पुलिस और मेडिकल टीम को नया गांव के जंगल में गोपनीय ढंग से भेजा गया।

इसके साथ ही इन सात जमातियों को सुद्दोवाला के एक इंस्टिट्यूट में क्वारंटीन कर दिया गया है। डोईवाला के ये जमाती 11 मार्च को सहारनपुर के बेहट में जमात में भाग लेने गए थे। पुलिस से बचने को इन लोगों ने बेहट से दून आने के लिए जंगल का रास्ता तय किया था। जमातियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।प्रदेश में एक मार्च के बाद आए सभी जमाती क्वारंटीन होंगे। वहीं राज्य में होम क्वारंटीन 128 जमातियों का इलाज भी अब सरकारी देखरेख में होगा। उन्हें सरकारी केंद्रों में शिफ्ट किया जा रहा है। साथ ही खुद को छिपाने वाले जमातियों पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक अपराध अशोक कुमार ने शनिवार को राज्य के पुलिस कप्तानों के साथ वीडियो कांफ्रेस में ये निर्देश दिए हैं। वहीं देहरादून के पांच जमातियों में कोरोना के पुष्टि होने के बाद पुलिस ने उनके सम्पर्क में आए मस्जिद के इमाम समेत 13 लोगों को देर रात क्वारंटीन कर दिया। इन लोगों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की निजामुद्दीन मरकज़ से देहरादून लौटे 31 जमातियों को पुलिस ने बुधवार रात को उठाकर क्वारंटीन किया था। इनमें से पांच जमातियों में कोरोना पॉजिटिव आया था। इसके साथ ही शुक्रवार रात रिपोर्ट आने के बाद से पुलिस और खुफिया तंत्र जमातियों के संपर्क में आए। वहीं जांच में पता चला कि ये जमाती भगतसिंह कालोनी की एक मस्जिद में आने जाने के साथ कारगी में ठहरे हुए थे। इसके साथ ही एसपी सिटी की अगुवाई में पुलिस और मेडिकल टीम ने भगतसिंह कालोनी और कारगी से जमातियों के संपर्क में आए लोगों को उठाकर क्वारंटीन किया। वहीं मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही सही तस्वीर सामने आने की उम्मीद है।

ख़राब मौसम का फायदा उठाकर भारतीय सीमा में घुस आए थे 5 आतंकी, सेना ने किया ढेर

भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, अब सीनियर सिटीजन को किराए में नहीं मिलेगी छूट

जन-धन खाताधारकों से वित्त मंत्रालय की अपील, कहा- बैंकों में भीड़ ना लगाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -