दिल्ली में बढ़ी कोरोना पीड़ितों की संख्या, 3 इलाकों को किया गया सील
दिल्ली में बढ़ी कोरोना पीड़ितों की संख्या, 3 इलाकों को किया गया सील
Share:

नई दिल्ली: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 108000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. देश और दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. दिल्ली में ही संक्रमितों की संख्या हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है. मृतकों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. दिल्ली सरकार अब तक 33 इलाकों को सील कर चुकी है. वहीं यूपी सरकार ने जिन 15 जिलों के हॉटस्पॉट को सील किया है वहां पूरी सख्ती बरती जा रही है.

दिल्ली  में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1069 हुए, अबतक 19 की मौत: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1069 हो गए हैं. दिल्ली में करोना से अब तक 19 लोगों की मौत हो गई है जबकि राजधानी में तीन और इलाकों को सील कर दिया गया है. इस तरह दिल्ली के हॉटस्पॉट बढ़कर अब 33 हो गए हैं. अब राजौरी स्थित मानसरोवर गार्डन, जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक स्थित गली नंबर 1 से 10 और देवली एक्सटेंशन को सील कर दिया गया है. इन इलाकों में आज से मेडिकल टीमें घर-घर जाकर सर्वे और स्क्रीनिंग भी करने वाली हैं. शनिवार को जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में 900 घरों की स्क्रीनिंग भी हो चुकी है. इनमें 11 हजार लोगों की स्क्रीनिंग के जरिये उनमें बुखार, सर्दी, जुकाम आदि के लक्षणों का पता लगाया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक स्क्रीनिंग में कोई नया संदिग्ध केस नहीं मिला है.

बुलंदशहर के शिकारपुर के डॉक्टर की सफदरजंग अस्पताल में मौत: बुलन्दशहर के शिकारपुर के डॉक्टर की कोरोना से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में बीती देर शाम मौत हो गई है. इस सूचना से बुलंदशहर स्वाथ्य विभाग में हड़कंप मच गया, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डॉक्टर के परिजनों का भी सैंपल ले लिया है. कोरोना से मौत की सूचना पर शिकारपुर स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉक्टर के घर पहुंची, डॉक्टर के मोहल्ले को भी सील कर दिया गया है. 7 अप्रैल को तबीयत ज्यादा खराब होने पर डॉक्टर दंपती खुद बेटे के साथ दिल्ली गए थे. इस खबर की पुष्टि जिला प्रशासन ने की है.

क्वारंटाइन सेंटर का निरिक्षण करने पहुंचे डीएम, गायब मिले 18 कोरोना मरीज, मचा हड़कंप

बड़ी खबर: अब बिना कर्फ्यू पास के भी बाहरी राज्यों में जा सकते है सब्जियों के वाहन

मध्यप्रदेश वासियों को लग सकता है बड़ा झटका, सीएम शिवराज ने पीएम मोदी से की ऐसी मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -