आखिर क्यों नेपाल की सीमा पर हुआ जबरदस्त प्रदर्शन ?
आखिर क्यों नेपाल की सीमा पर हुआ जबरदस्त प्रदर्शन ?
Share:

कोरोना के प्रकोप के बीच भारतीय कस्टम क्‍लीयरिंग एजेंट नेपाल के बेलहिया स्थित भंसार कार्यालय में प्रवेश की अनुमति न मिलने पर आक्रोशित हो गए. उन्होंने सोनौली सीमा पर प्रदर्शन करते हुए मालवाहक ट्रकों का आवागमन रोक दिया. बाद में दोनों देशों के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की पहल के बाद आक्रोशित एजेंट माने. इसके बाद नेपाल के लिए मालवाहक ट्रकों का आवागमन शुरू हुआ.

कूटनीतिक दबाव का चीन पर नजर आ रहा असर, बंद कर सकता है भारत विरोधी हरकत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नेपाल भंसार कार्यालय पर भारतीय मालवाहक ट्रकों को पास कराने के लिए भारतीय कस्टम क्‍लीयरिंग एजेंटों के नेपाल प्रवेश पर बीते दिनों रोक लगा दी गई थी. जिससे आक्रोशित क्‍लीयरिंग एजेंट काम बंद कर हड़ताल पर चले गए. उनका कहना था कि जब तक नेपाल पूर्व की तरह एजेंटों को प्रवेश नहीं देगा, तब तक भारत से नेपाल की सीमा में ट्रकों को प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा. कस्टम क्‍लीयरिंग एजेंटों के आंदोलन के चलते सीमा पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई. शाम को नगर पंचायत सोनौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी के साथ चार कस्टम क्‍लीयरिंग एजेंट भैरहवा भंसार कार्यालय गए. वहां पर कस्टम चीफ भैरहवां कमल राई भटराई व डीएसपी भैरहवां मान बहादुर शाही व भैरहवां के विधायक संतोष पांडेय के साथ उनकी वार्ता हुई. दोनों पक्षों की वार्ता के बाद पूर्व की भांति व्यवस्था संचालन का निर्णय लिया गया.

महाराष्ट्र को तबाह करने आया था निसर्ग तूफान, तांडव मचाने के बाद राज्य में ऐसे है हालत

अगर आपको नही पता तो बता दे कि बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला मंगलवार को स्पाइस जेट के विमान से मुंबई से गोरखपुर पहुंचीं. उन्हें काठमांडू जाना था. सुरक्षा और स्वास्थ्य जांच के बाद करीब 20 मिनट तक वह एयरपोर्ट पर रहीं. इस दौरान उन्होंने कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए किए गए इंतजाम की सराहना करते हुए एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. एयरपोर्ट पर अभिनेत्री ने थर्मल स्‍कैनिंग के बाद पैसेंजर डिक्लियरेशन फार्म खुद भरा. एयरपोर्ट की साफ-सफाई, संक्रमण से बचाव के लिए किए गए इंतजाम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कम जगह में गोरखपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने बेहतर इंतजाम किया है.

पाकिस्तान में प्राचीन बौद्ध शिला विध्वंस करने की खबर, भारत ने कही यह बात

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी, महाराष्ट्र में हो रही सबसे अधिक मौते

क्या रक्षा सचिव अजय कुमार को कोरोना ने कर दिया है संक्रमित ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -