आईसीएआई ने छात्रों को दी राहत नोटिफिकेशन किया जारी
आईसीएआई ने छात्रों को दी राहत नोटिफिकेशन किया जारी
Share:

 

कोरोना संक्रमण के बीच चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षाएं देने जा रहे छात्रों को द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने बड़ी राहत दी है। आईसीएआई ने छात्रों को विकल्प दे दिया है कि अगर वह जुलाई में होने वाली परीक्षा में हिस्सा नहीं लेना चाहते हैं तो वह नवंबर में होने वाली परीक्षाओं में शामिल हो सकते हैं।आईसीएआई की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अगर 29 जुलाई से शुरू हो रही परीक्षा एक भी छात्र देना चाहे तो संस्थान परीक्षा के आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध है। 

वैसे अभी तक संस्थान कोविड-19 की स्थिति पर गौर कर रहा है और साथ ही छात्रों की चिंता और कठिनाइयों को दूर करने पर भी गौर कर रहा है। जिन छात्रों ने मई 2020 एग्जाम के लिए आवेदन कर रखा है, उनको परीक्षा नहीं देने का विकल्प मिलेगा।वह चाहें तो नवंबर में होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इस स्थिति में छात्रों की फीस जो जमा होगी, वह खुद ही नवंबर के लिए शिफ्ट हो जाएगी। छात्र को फिर से नवंबर एग्जाम के लिए आवेदन करना होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  एग्जाम फीस को एडजस्ट किया जाए और एग्जाम फीस में किसी तरह का अंतर होने पर बाकी फीस का भुगतान करना होगा।वैसे आईसीएआई जुलाई के पहले हफ्ते में महामारी की स्थिति की समीक्षा करेगा और जिन छात्रों ने परीक्षा नहीं देने के विकल्प को नहीं चुना है, उनको परीक्षा से संबंधित सूचना दी जाएगी। 29 जुलाई, 2020 से शुरू होने वाली परीक्षा पूरी तरह उस दौरान सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी पर निर्भर करेगी।

मारा गया अजय पंडिता का हत्यारा, शोपियां में हिज्बुल का टॉप कमांडर ढेर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, शोपियां एनकाउंटर में 3 खूंखार आतंकी ढेर

सुशांत की मौत पर बोले कट्टरपंथी- 'वो मुस्लिम नहीं था उसके लिए मत करो दुआ, वो नर्क में जायेगा'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -