कोरोना: उत्तराखंड में भयावह हुए हालात, पांच दिन में मिले 2700 से अधिक संक्रमित केस
कोरोना: उत्तराखंड में भयावह हुए हालात, पांच दिन में मिले 2700 से अधिक संक्रमित केस
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड में प्रतिदिन COVID-19 के नए संक्रमितों के साथ मृत्यु दर तथा संक्रमण दर का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. पांच दिन के अंदर राज्य में 2748 संक्रमित मिले हैं, जबकि 39 मरीजों की मृत्यु हुई है. हेल्थ डिपार्टमेंट के सामने अब मृत्यु दर तथा संक्रमण दर को नियंत्रित करने की बड़ी चुनौती है. अब तक देहरादून शहर में सबसे ज्यादा 119 जाने जा चुकी हैं. 

वही नमूनों की जांच के साथ-साथ प्रदेश में COVID-19 संक्रमित केस रफ़्तार से बढ़ रहे हैं. वहीं प्रतिदिन COVID-19 मरीजों की मौतें हो रही हैं. साथ ही राज्य में पहली बार एक ही दिन में 11 COVID-19 मरीजों की मौत हुई है. अभी तक मृतक मरीजों की संख्या इससे कम ही थी. वही अब प्रदेश में मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत तथा संक्रमण दर 5.34 प्रतिशत हो गई है. केंद्र सरकार की तरफ से भी प्रदेशों को मृत्यु दर एक प्रतिशत कम तथा संक्रमण दर पांच प्रतिशत से कम पर लाने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं. ऐसे में मौतों तथा संक्रमण दर को रोकना हेल्थ डिपार्टमेंट के लिए एक बड़ी चुनौती है. 

साथ ही राज्य में सैंपल जांच बढ़ी है, जिससे COVID-19 संक्रमित केसों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. COVID-19 संक्रमितों की मौत को नियंत्रित करने पर विशेष फोकस है. सभी शहरों के कलेक्टर तथा सीएमओ को गंभीर मरीजों पर खास नजर रखने को कहा गया है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अतः आवश्यक है की हम अपनी सुरक्षा स्वयं करे, तब कही जाकर कोरोना को मात दी जा सकेगी.

अमेरिका चुनाव: बिडेन और कमला हैरिस पर बरसे ट्रम्प, कहा- उन्हें राष्ट्रपति पद की समझ नहीं...

प्रवासियों को लेकर बदले नितीश के सुर, जानिए क्या है मायने

आज झांसी को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, कृषि विश्वविद्यालय का करेंगे उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -