कोरोना के सक्रीय मामलों के केस में प्रथम स्थान पर पहुंचा देहरादून
कोरोना के सक्रीय मामलों के केस में प्रथम स्थान पर पहुंचा देहरादून
Share:

देहरादून: राज्य के मैदानी क्षेत्रों में COVID-19 के सक्रीय मामले के केस में दून पूर्व में पायदान पर पहुंच गया है. जबकि हरिद्वार द्वितीय, ऊधमसिंह नगर तृतीय तथा नैनीताल चतुर्थ स्थान पर है. शहर में मौजूदा वक़्त में COVID-19 के 1809 सक्रीय मामले हैं. जबकि हरिद्वार में 1362, ऊधमसिंह नगर में 1327 और नैनीताल में 995 सक्रीय केस हैं. हालांकि पूरे राज्य में अत्यधिक COVID-19 जांच दून में हुए हैं. दून में 73290, हरिद्वार में 72778, ऊधमसिंह नगर में 69094 और नैनीताल में 36586 COVID-19 जांच अब तक हो चुके हैं. 

बता दें कि अगस्त में दून मैदानी क्षेत्रों में चतुर्थ पायदान पर था, किन्तु अचानक रफ़्तार से COVID-19 संक्रमितों के केस बढ़ने की वजह से एक हफ्ते के अंदर दून प्रथम पायदान पर पहुंच गया. देहरादून शहर में COVID-19 संक्रमण का फैलाव बढ़ता ही जा रहा है. निरंतर तृतीय दिन भी COVID-19 संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 200 के रिकॉर्ड आंकड़े को पार कर गई. रविवार को शहर में COVID-19 संक्रमण के 235 नए केस सामने आए हैं. 

वही अब तक जिले में COVID-19 संक्रमित कुल मरीजों का आंकड़ा 5376 पहुंच गया है. जबकि COVID-19 संक्रमित 160 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं. रविवार को मंत्रीमंडल मंत्री मदन कौशिक का टेस्ट रिपोर्ट सकारात्मक आने के पश्चात् उन्हें ऋषिकेश एम्स में एडमिट किया गया. 54 नए COVID-19 संक्रमित एम्स की टेस्ट रिपोर्ट में आए हैं. दून हॉस्पिटल में पूर्व में एडमिट 32 मरीजों में भी COVID-19 की पुष्टि हुई है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है.

दुनियाभर में कोरोना ने ढाया कहर, भारत में बढ़ रहे संक्रमण के मामले

चंदन ड्रग्स मामले में जांच के लिए कोडागू पुलिस ने किया नया खुलासा

दिल्ली में 48 हज़ार झुग्गियों पर चलेगा बुलडोज़र, भाजपा बोली- केजरीवाल ने गरीब जनता को ठगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -