उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और बेटे-बहू में कोरोना की पुष्टि

May 31 2020 06:35 PM
उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और बेटे-बहू में कोरोना की पुष्टि

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को उनकी पत्नी व पूर्व मंत्री अमृता रावत भी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं। जिसके बाद आज उन्हें ऋषिकेश एम्स में भर्ती किया गया है।  विभागीय जानकारी के अनुसार, मंत्री सतपाल महाराज के साथ ही उनके दोनों बेटे और बहुएं भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही स्टाफ के करीब 17 कर्मचारियों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

मंत्रिमंडल की बैठक में भी हुए थे शामिल
बता दें कि शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में मंत्री सतपाल महाराज भी मौजूद थे। इस बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत तमाम मंत्रियों के साथ ही मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और शासन के आला अधिकारी भी उपस्थित थे। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या कैबिनेट में शामिल सभी मंत्रियों को भी क्वारंटीन किया जाएगा।बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली के आश्रम से तीन लोग उनके आवास स्थित कार्यालय में आए थे। इसकी सूचना मिलने पर जिला प्रशासन ने तीन लोगों को उनके ही आवास में क्वारंटीन किया था।

प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 802
उत्तराखंड में रविवार को कोरोना संक्रमण के 53 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 802 पहुंच गया है। वहीं, दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल की एक महिला डॉक्टर भी संक्रमित मिलीं हैं। दून मेडिकल कॉलेज के डिप्टी एमएस और कोरोना के स्टेट कोऑर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने जानकारी दी।स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, आज देहरादून में 25, हरिद्वार में 15, पौड़ी में छह, उत्तरकाशी में  छह और रुद्रप्रयाग में एक संक्रमित केस मिला है। अभी भी प्रदेश में 692 एक्टिव केस हैं। अभी तक सबसे ज्यादा मामले नैनीताल में 229 और देहरादून में 210 आए हैं।

Mini Countryman का धमाकेदार लुक कर देगा पागल, जानें अन्य फीचर्स

शहरी इलाकों में घुसा टिड्डियों का समूह, कई जिलों में मचाई तबाही

इस खूबसूरत देश में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, चीन से लगती है बॉर्डर