उपराष्ट्रपति माइक पेंस के असिस्टेंट में मिले कोरोना के लक्षण

वाशिंगटन: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, वहीं अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस का एक सहायक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर यह जानकारी दी है. इससे पहले गुरुवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. यह पहला ज्ञात उदाहरण था, जब कोई व्यक्ति जो राष्ट्रपति के नजदीक आया, वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया. उल्लेखनीय है कि मार्च की शुरुआत में उसके निजी फ्लोरिडा क्लब में मौजूद कई लोगों का कोविड-19 का उपचार किया गया था.

व्हाइट हाउस देश के राजनीतिक नेताओं की सुरक्षा के लिए संरक्षण प्रोटोकॉल लागू करने की दिशा में बढ़ रहा था. ट्रंप ने कहा कि कुछ कर्मचारी जो उनके साथ निकटता से बातचीत करते हैं, अब उनका दैनिक परीक्षण किया जाएगा. पेंस ने भी गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि वह और ट्रंप दोनों अब रोजाना अपनी जांच कराएंगे.

अमेरिका में सबसे ज्यादा हुईं मौतें: जानकारी के लिए हम बता दें कि कोरोना संक्रमण ने अमेरिका में भारी नुकसान पहुंचाया है. अमेरिका में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में करीब 2500 लोगों की मौत हुई है. आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कुल 38,15,561 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 267,469 हो गई है.

कोरोना संक्रमण को लेकर किए जा रहे नए-नए शोध: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अलग थलग कर दिया है. विश्व के अधिकतर देश कोरोना की चपेट में हैं. कोरोना को लेकर हर रोज नए-नए शोध किए जा रहे हैं. वहीं अभी हाल ही में एक नए शोध से पता चला है कि कोरोना संक्रमित होने के तीसरे दिन रोगी सूंघने की शक्ति खो सकता है. कोविड-19 के 100 रोगियों पर किए गए अध्ययन के बाद यह जानकारी सामने आई है. इस अध्ययन से खराब लक्षणों के बगैर वायरस की चपेट में आए लोगों की पहचान करने में स्वास्थ्य विशेषज्ञों को मदद मिल सकती है.

कुछ इस तरह शुरू हुई थी एलिसा हीली और उनके पति की प्रेम गाथा

कोरोना संकट के बीच सीरिया में लॉक डाउन में मिली ढील, दी गई इस बात की अनुमति

जब 25 साल की मिशेल पर आया था ओबामा का दिल, डिनर पर ही कर डाली थी सगाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -