कुछ इस तरह शुरू हुई थी एलिसा हीली और उनके पति की प्रेम गाथा
कुछ इस तरह शुरू हुई थी एलिसा हीली और उनके पति की प्रेम गाथा
Share:

ऑस्ट्रेलिया की जानी मानी महिला विकेटकीपर एलिसा हीली और उनके पति ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को तो आप सभी जानते ही होंगे, वह हमेशा ही चर्चाओं में रहते है. वहीं क्या अपने इनकी प्यारी सी प्रेम कहनी सुनी है. नहीं न तो चलिए आज इसी के बारें में बात करते है....

महज 9 वर्ष की उम्र में एक-दूसरे को देखने वाले यह कपल की यह जोड़ी सिडनी के उत्तरी जिला क्रिकेट संघ के लिए प्रतिनिधि क्रिकेट खेलने के लिए क्रिकेट की ट्रेनिंग ले रहे थे. जंहा एकमात्र समस्या यह थी कि दोनों अंडर -10 में विकेटकीपर के रूप में एक ही स्थिति से जुड़े हुए थे. जंहा इस जोड़ी ने विकेट के पीछे कट और शेयर्ड अपने हुनर को पेश किया, लेकिन जब तक कि स्टार्क ने गेंदबाजी नहीं की वहीं हीलीने भी 15 वर्ष की उम्र में महिला क्रिकेट टीम को कुछ समय में लिए छोड़ दिया था. लेकिन 9 वर्ष से टीम के साथी के रूप में उन्होंने जो बंधन बनाया जिसके बाद से उन्होंने कभी भी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा, वहीं 2013 में एक इंटरव्यू के दौरान  स्टार्स ने हीली के लिए प्रेम भाव को जाहिर किया. और कहा- "मैंने उस छोटे कीपर को पसंद किया है" और में अपनी साड़ी उम्र इस कीपर के साथ ही बिताना चाहता हूँ वह स्पष्ट रूप से बहुत प्रतिभाशाली है, वह लड़कों से इसका मुकाबला कर सकती है. ”

जानकारी के लिए हम बता दें कि यह जोड़ी जो टीम में साथी थे अब वह जीवन साथी बन गए है, जंहा उन दोनों ने साल 2015 में शादी कर ली और अपने जीवन को आगे बढ़ने का फैसला किया. वहीं वह आगे कहते है कि- यह मेरा काफी अच्छा भाग्य था, और उन्होंने हीलीको अपना सोलमेट भी कहा है, हालांकि अभी हेली  महिला बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेल रही है. वहीं 26 वर्षीय हीली ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट मैच के विकेटकीपर इयान हीली की भतीजी है. और ग्रेग हीली की बेटी जो क्वींसलैंड के लिए क्रिकेट भी खेलते है, उनका कहना है कि विवाहित जीवन जोड़ी का अच्छी तरह से बीतेगा,  भले ही उसने अपने पति को ज्यादा नहीं देखा हो चूंकि वह गलियारे से नीचे चली गई थी. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि "यह बहुत अच्छा है, जीवन बहुत ज्यादा नहीं बदला है, क्यूंकि जब उनकी सगाई हो रही थी तब उनके पति की उंगली पर एक अतिरिक्त अंगूठी थी. वहीं वह कहते है की जब उन्होंने शादी की और हनीमून पर गए जंहा वास्तव में हमने बहुत ही अधिक समय एक दूसरे के साथ बिताया, जंहा हमें हर कोई यह बताता था की यह शादी बहुत ही अच्छी है लेकिन हमारे लिए उम्र कोई मायने नहीं रखती थी. जंहा यह जोड़ी दुनिया की वह तीसरी नवविवाहित जोड़ी में से एक थी जिसमे दोनों ही क्रिकेटर थे. एलिसा ने छह साल तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सीधे खेला है, जिसमें 2015 में एशेज में जीती भी थी, जबकि 26 वर्षीय मिच भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जो 160 किमी / घंटा के जादुई स्तर से अधिक गेंदबाजी करने वाले केवल पांचवें व्यक्ति बन गए हैं.

वहीं आगे उन्होंने कहा कि, "मुझे लगता है कि क्रिकेट खेलते हुए मैं अपनी टीम की इकलौती लड़की थी." “मैं प्रशिक्षण में काफी पीछे थी और अन्य सभी लड़कों के साथ सोशल मीडिया पर चाट भी किया करती थी लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं किसी भी अलग हूं, मुझे लगता है कि में सामान्य हूँ, मैं सिर्फ लड़कियों में से एक हूँ. और इसी तरह हीली और उनके पति दोनों ही क्रिकेट के बेस्ट प्लेयर्स में से एक है और आज भी वह अपनी प्रेम कहानी के लिए मशहूर है. 

लॉकडाउन के दौरान पंजाब पुलिस ने कबड्डी प्लेयर पर चला दी गोली, मौत

ऑस्ट्रेलिया दौरा बचाने के लिए ये काम करेगी टीम इंडिया, BCCI ने बताया प्लान

चोटों की वजह से क्रिस्टियानो रोनाल्डो बन पाए है बेहतर इंसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -