राजस्थान में कोरोना वायरस ने पकड़ी तेजी, सामने आए 19 नए मामले
राजस्थान में कोरोना वायरस ने पकड़ी तेजी, सामने आए 19 नए मामले
Share:

जयपुर: पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 17 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है. 

राजस्थान में कोविड-19 के 19 नए मामले आने के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बुधवार सुबह बढ़कर 2,383 हो गई. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह नौ बजे तक राज्य में 19 नए मामले आए जिनमें अजमेर में 11, जयपुर में पांच तथा जोधपुर, उदयपुर और बांसवाड़ा के एक-एक नए रोगी शामिल हैं.

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. राज्यभर में लॉकडाउन के साथ अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इटली नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया.

कोरोना पॉजिटिव बेटे के साथ रहा पिता फिर हुआ कुछ ऐसा

जबलपुर में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमित मरीजों की संख्या 78 पहुंची

होम आइसोलेशन में रहेंगे बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -