चीन के बाद पंजाब में छाया कोरोना का साया
चीन के बाद पंजाब में छाया कोरोना का साया
Share:

हरियाणा: हर दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. वहीं हर दिन इस वायरस से कई लोग संक्रमित हो चुके है. और यहीं नहीं इस वायरस के चपेट में आ कर कई लोगों कि जानें जा चुकी है.  कोरोना वायरस देश में तेजी से पांव पसार रहा है और लोगों में इसका खौफ भी बढ़ता रहा है. कई लोग इस समय आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. पंजाब में कोरोना का एक केस पॉजीटिव पाया गया, वहीं चंडीगढ़ और हरियाणा में कई संदिग्ध इस समय आइसोलेशन वार्ड में इलाज करा रहे हैं. कुछ की जांच रिपोर्ट आ चुकी है और कुछ की रिपोर्ट का अभी इंतजार है. वैसे अभी तक जितनी रिपोर्ट आई हैं, सभी नेगेटिव हैं. लेकिन एहतियात के तौर पर, पंजाब में अटारी-वाघा बॉर्डर को विदेशी यात्रियों के लिए बंद कर दिया जाएगा. वहीं हरियाणा में सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी में 31 मार्च तक छुट्टी घोषित कर दी गई है. स्कूलों में भी छुट्टी करने की तैयारी चल रही है. पांच जिलों के स्कूलों में भी छुट्टियां कर दी गई हैं. सोनीपत, रोहतक, झज्जर, फरीदाबाद, गुरुग्राम के सरकारी-निजी स्कूल 31 मार्च तक के लिए बंद का दिए गए हैं. लेकिन बोर्ड, वार्षिक व मूल्यांकन परीक्षाओं में विद्यार्थियों को हिस्सा लेना होगा.

होशियारपुर निवासी कोरोना वायरस से पीड़ित: मिली जानकारी के अनुसार पंजाब में गत 9 मार्च 2020 को कोरोना का पहला मरीज सामने आया है. जंहा इस बात का पता चला है कि बीती चार मार्च को इटली से वाया दिल्ली श्री गुरु राम दास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे होशियारपुर निवासी पिता-पुत्र में से पिता की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई, जबकि उसके पुत्र की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. दोनों पिता पुत्र इस समय गुरुनानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं. स्वास्थ्य विभाग ने पहले इनका सैंपल जांच के लिए एम्स दिल्ली भेजा था, जहां दोनों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद विभाग ने इनका सैंपल नेशनल वायरोलॉजी लैब पुणे भेजा था.

51 वर्षीय संदिग्ध पीजीआई चंडीगढ़ के आइसोलेशन वार्ड में: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बीते बुधवार यानी 11 मार्च 2020 को मौलीजागरां निवासी 51 वर्षीय एक व्यक्ति को लक्षणों के आधार पर पीजीआई में भर्ती करवाया गया था. वह सऊदी अरब से 25 फरवरी को चंडीगढ़ पहुंचा है. उसे 7 मार्च से सर्दी-जुकाम की शिकायत है. उसका सैंपल लेकर फिलहाल उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

सिंधिया समर्थक 19 विधायक जल्द आ सकते हैं भोपाल, तैयारी में जुटी भाजपा

बिखरती सरकार को बचाने के लिए कमलनाथ की मांग, कहा- 22 विधायकों के सामने ही हो फ्लोर टेस्ट

योगी सरकार ने कोरोना को घोषित किया महामारी, 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -