कोरोना को समाप्त करने की जागी उम्मीद, ठीक होकर मरीजों ने बोली यह बात
कोरोना को समाप्त करने की जागी उम्मीद, ठीक होकर मरीजों ने बोली यह बात
Share:

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना ने लोगों को बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है. हर दिन नया संक्रमित सामने आ रहा है. वही, एक मरीज ने बताया कि जब से बीमारी का पता चला, मैं बहुत चिंता में थी. कुछ समय के लिए तो ऐसा लगा जैसे अब सब कुछ खत्म हो गया. यहां भर्ती रहने के दौरान एमआरटीबी अस्पताल में डॉक्टरों ने हमारा हर समय ख्याल रखा. समय पर खाना और समय पर दवाइयां दी गईं. अब घर जाने पर बेहद खुशी हो रही है. हम इस बीमारी से जीत सकते हैं. बस हमें एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखनी होगी. साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखना होगा.

मध्यप्रदेश : राज्य में जारी रहेगा लॉकडाउन, सीएम शिवराज सिंह ने दिए संकेत

इसके अलावा वायरस के प्रकोप के बीच टाटपट्टी बाखल के इमरान खान ने बताया कि डॉक्टरों ने हमारा समय पर इलाज किया. अब हम ठीक होकर घर जा रहे हैं. इंदौर के लोगों से यही कहना चाहूंगा कि डॉक्टर आपके घर आते हैं तो उनकी पूरी मदद करें. वे इसीलिए आपके घर तक आ रहे हैं कि अगर आप संक्रमित हैं तो समय पर इलाज हो सके. अलग-अलग रहेंगे और गर्म पानी पीएंगे कहकशां बी ने बताया कि अंदाजा भी नहीं था कि मैं भी संक्रमित हो जाऊंगी. उनके परिवार से भी कुछ लोग संक्रमित थे. अब ठीक होने के बाद डॉक्टरों के बताए सभी नियमों का पालन करेंगे. घर जाकर एक-दूसरे से दूर रहेंगे, गर्म पानी पीएंगे, बाहर निकलने से भी परहेज करेंगे ताकि खुद को और दूसरों को भी इस खतरनाक बीमारी से बचा सकें. अपने आसपास के सभी लोगों को एक-दूसरे से दूर रहने के लिए प्रेरित करेंगे.

इस शहर में हर दूसरे दिन कोरोना की भेट चढ़ रहे लोग, दहला के रख देगा मौत का आंकड़ा

इलाज के दौरान अपने अनुभव को खरगोन के ललित पाटीदार ने साझा करते हुए बताया कि जब वे फ्रांस से लौटे तो वहां 2500 मरीज पहले से थे. भारत लौटने के दो-तीन दिन बाद लॉकडाउन हो चुका था. वहां लॉकडाउन को लेकर इतनी जल्दी एक्शन नहीं लिया गया था. भारत में लॉकडाउन नहीं होता तो अभी तक यह वायरस कई हिस्सों में फैल चुका होता. फ्रांस में अभी एक लाख से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं. एमआरटीबी अस्पताल में सामान्य से लेकर गंभीर मरीजों का उपचार भी बेहतर किया जा रहा है. सभी मरीजों को उपचार देने के लिए अस्पताल सक्षम है. इस वायरस से निपटने के लिए शारीरिक दूरी जरूरी है. यह बात अब मैं समझ चुका हूं. मैं भारत सरकार और हमारे डॉक्टरों का हमेशा आभारी रहूंगा.

इन 5 राज्यों की सामने आई बड़ी लापरवाही, 8 लोगों ने किया हजारों को संक्रमित

इस शहर में है बिना मास्क के बाहर निकलने पर प्रतिबंध

CORONAVIRUS: इस संस्थान ने पहले दिन की 21 सैंपल की जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -