एमपी के इस जिले ने कोरोना पर किया ऐसा काबू, अब तक एक भी केस नहीं आया सामने
एमपी के इस जिले ने कोरोना पर किया ऐसा काबू, अब तक एक भी केस नहीं आया सामने
Share:

भोपाल : विदेश में कहर बरपाने के बाद भारत में जैसे ही कोरोना की दस्तक हुई, देश-प्रदेश के शासन-प्रशासन इस वायरस को लेकर सतर्क हो गए. हालांकि मध्यप्रदेश की तत्कालीन कमल नाथ सरकार और प्रशासनिक तंत्र सियासी उठापटक में व्यस्त रहा. लिहाजा अलर्ट के बाद भी भोपाल, इंदौर जैसे जिले सरकारी फरमान की राह ताकते रह गए. वहीं राजधानी से ही लगे सिहोर जिले ने कोरोना की मार को भांपते हुए अपने स्तर पर मोर्चाबंदी शुरू कर दी और इस खतरनाक वायरस की रोकथाम के लिए जुट गए.  जिसका नतीजा यह है कि आज भोपाल और इंदौर कोरोना के हॉट स्पॉट बन गए लेकिन सीहोर कोरोना मुक्त है. हालांकि मध्य प्रदेश के 53 में से 23 अन्य जिलों में भी कोरोना की दस्तक नहीं हुई है, लेकिन सीहोर इनमें इसलिए आता है क्योंकि इस जिले में सर्वाधिक संक्रमित जिलों भोपाल और इंदौर के लोगों का सीधा आना-जाना होता है.

इस बारें में सीहोर कलेक्टर अजय गुप्ता बताते हैं लॉकडाउन-1 लागू होने के 23 दिन पहले जिले में कोरोना की मोर्चाबंदी शुरू कर दी गई थी. जिले के अमले को तैयारियों में लगा दिया गया था. सरकारी तंत्र की अंतिम कड़ी ग्राम कोटवार से लेकर ग्रामीण रोजगार सहायकों और स्वास्थ्य विभाग के अमले को जोड़ा गया. पूरे जिले की गूगल शीट तैयार कराई गई.

जानकरी के लिए बता दें की इस सूची में उन लोगों को शामिल किया जो जिले के थे और बाहर रह रहे थे. उनके आते ही नामों को सूचीबद्ध किया. इस दौरान इंदौर से 6500, भोपाल से 4000 सहित बाहरी राज्यों से करीब 22 हजार लोग लौटकर आए. तैयारी का फायदा यह मिला कि बाहर से आने वाले एक-एक व्यक्ति को पहले से ही चिन्हित कर उसके स्वास्थ्य परीक्षण में दल को लगा दिया गया.

इंदौर की मेडिकल छात्रा ने किया कमाल, कोरोना के प्रसार को मिटा सकता है 'पूल टेस्ट' फॉर्मूला

भोपाल में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी, 5 लोगों ने गवाई जान

एमपी के इस शहर में किराना आपूर्ति के लिए खुलेंगी डेढ़ हजार दुकानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -