उत्तराखंड में कोरोना को लेकर बड़ा एलान, मृत्यु होने पर परिजनों को मिलेगा मुआवजा
उत्तराखंड में कोरोना को लेकर बड़ा एलान,  मृत्यु होने पर परिजनों को मिलेगा मुआवजा
Share:

देहरादून: एकाएक बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 5000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों म इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. और उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को महामारी घोषित होने के साथ ही अब अस्थाई रूप से आपदा में शामिल कर लिया गया है. कोरोना से प्रभावित व्यक्ति के उपचार का खर्च भी राज्य सरकार उठाएगी और मृत्यु होने पर पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दिया जाएगा. 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि प्रदेश में अब अगले तीस दिन के लिए कोरोना संक्रमण के लिए मेडिकल कैंप लगाने, उपकरणों की व्यवस्था करने, पीड़ितों को अलग कैंप बनाकर रखने की व्यवस्था राज्य आपदा प्रबंधन फंड से की जाएगी. इन सब मामलों में राज्य आपदा प्रबंधन कमेटी फैसला करेगी. इसके साथ ही टेस्टिंग लैब स्थापित करने और महामारी को रोकने के लिए सर्वे आदि की व्यवस्था भी एसडीआरएफ के तहत की जाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी एक अनुसार इस बात का पता चला है कि आपदा प्रबंधन सचिव अमित नेगी के मुताबिक केंद्र सरकार की ओर से नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है. संक्रमण से फैलने को रोकने के लिए प्रदेश के आपदा प्रबंधन तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है. सभी को सर्जिकल मास्क , सूट आदि की व्यवस्था करने को कहा गया है.

जानकारी के लिए हम बता दें कि आपदा प्रबंधन तंत्र से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों पर भी रोक लगा दी गई है. कोरोना संक्रमण को आपदा में अस्थाई रूप से शामिल कर लिया गया है. वहीं इस कोरोना के संक्रमण के आपदा में शामिल होने से अब पीड़ितों के उपचार पर आए खर्च का भुगतान राज्य सरकार करेगी. जंहा पीड़ित की मृत्यु होने पर आपदा के तहत निर्धारित मानकों के तहत मुआवजा दिया जाएगा.

कमलनाथ सरकार का धराशाही होना तय!, भाजपा नेता ने बोली ये बात

कोरोना वायरस के बचाव का कहकर 11 रुपए का ताबीज बेचने वाला बाबा हुआ गिरफ्तार

कमलनाथ सरकार गिरने के पूरे आसार, कल है निर्णायक दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -