कोरोना वायरस को लेकर मोदी का बड़ा बयान, कहा- 'अफवाहों पर न दें ध्यान'
कोरोना वायरस को लेकर मोदी का बड़ा बयान, कहा- 'अफवाहों पर न दें ध्यान'
Share:

नई दिल्ली: चीन से उत्त्पन हुआ कोरोना अब इतना बढ़ चुका है कि भारत में भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है. जंहा इस भारत में अब कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 31 हो गई है. इनमें से 15 भारतीय और 16 विदेशी नागरिक शामिल हैं. 15 भारतीयों में से केरल में मिले 3 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. बाकी 12 मरीजों में तेलंगाना, जयपुर और गाजियाबाद में एक-एक और दिल्ली के 3 मरीज शामिल हैं. दिल्ली में शुक्रवार को एक नए मरीज की पुष्टि हुई है. वहीं आगरा में एक ही परिवार के 6 मरीज मिले हैं.

इंदौर में कोरोनावायरस के दो संदिग्ध: जंहा अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इंदौर में कोरोनावायरस के दो नए संदिग्ध मरीज सामने आए हैं. पहला संदिग्ध 23 वर्षीय युवक है, जो दुबई से लौटा है. दूसरी मरीज इटली की 23 वर्षीय युवती है. वहीं इस बात का पता चला है कि  बीते गुरुवार यानी 5 मार्च 2020 को ही यहां आई. वहीं उसे जांच के लिए MYH अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इंदौर-दुबई फ्लाइट की बुकिंग भी 30 फीसदी तक घट चुकी है.

उत्तराखंड के सीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोनावायरस (COVID-19) को लेकर तैयारियों पर चर्चा के लिए सभी विभागों के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की. जंहा इस बात को लेकर यह भी सीएम ने कहा कि सभी संबंधित विभाग की टीमें एक साथ काम कर रही हैं. राज्य में अब तक कोरोनावायरस का कोई संदिग्ध मामला सामने नहीं आया है.

राजस्थान में इतालवी जोड़े को छोड़कर सभी संदिग्धों की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट नेगेटिव: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि राजस्थान में इतालवी जोड़े को छोड़कर सभी संदिग्ध लोगों की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) रोहित कुमार ने शुक्रवार को कहा कि अब तक कुल 282 लोगों के नमूनों की जांच की गई है. इनमें से 280 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव और दो लोगों (इतालवी जोड़े) की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने कहा कि अब किसी भी व्यक्ति की जांच रिपोर्ट आनी बाकी नहीं है. इतालवी जोड़े को यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

देश में मौजूदा हालात के मद्देनजर कांग्रेस इस दिन शुरू करेगी 'गांधी संदेश यात्रा'

योगी राज के तीन साल पूरे, घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियां गिनवाएँगे विधायक-सांसद

शादी में पटाखे चलाने को लेकर हुआ विवाद, हुई एक युवक की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -