हिमाचल में कोरोना संक्रमितों के 14 नए मामले आये सामने, 3400 से पार पहुंचा आंकड़ा
हिमाचल में कोरोना संक्रमितों के 14 नए मामले आये सामने, 3400 से पार पहुंचा आंकड़ा
Share:

शिमला: कोरोना वायरस के कारण पूरा देश ग्रसित है. वही इस बीच हिमाचल में COVID-19 संक्रमितों कि संख्या में निरंतर इजाफा हो रहा है. मंगलवार प्रातः चंबा शहर में एक साथ 14 नए COVID-19 मरीज आए हैं. सभी धड़ोग मोहल्ला के रहवासी हैं, तथा पहले पाॅजिटिव पाए गए लोगों के कांटेक्ट में आने से संक्रमित हुए हैं.

वही कोविड केयर केंद्र में संक्रमितों को शिफ्ट किया जा रहा है. हालांकि सरकार के दिशा-निर्देश संबंधी मानदंड पूर्ण करने वाले 60 साल से कम उम्र वाले संक्रमितों को होम आईसोलेशन का भी ऑप्शन दिया जाएगा. होम आईसोलेशन के लिए भिन्न कमरा, वाॅशरूम आवश्यक है. शहर में एक्टिव केसों की संख्या 143 हो गई है. साथ ही शिमला शहर के पुराना जुब्बल में भी एक केस आया है. बिहार से 29 जुलाई को पहुंचे, मरीज की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है. इसके साथ-साथ राज्य में COVID-19 संक्रमितों कि कुल संख्या 3478 पहुंच गई है. 1230 एक्टिव केस हैं. 2195 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. 25 प्रदेश के बाहर चले गए हैं. राज्य में COVID-19 से अब तक 15 जानें जा चुकी हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है.

इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में अब तक कोरोना के 22 लाख 68 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और मरने वालों की संख्या 45 हजार से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 53 हजार 601 मामले सामने आए हैं और 871 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान छह लाख 98 हजार 290 सैंपल टेस्ट हुए हैं. देश में चार दिन बाद 60 हजार से कम मामले सामने आए हैं. 

कोरोना का कहर जारी, इस बार कैसे मनेगा स्वतन्त्रता दिवस, देखिए सरकार के दिशा-निर्देश

भारत के स्थायी प्रतिनिधि ने लेबनान को लेकर बोली यह बात

स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के लिए कविता, हर किसी में भर देगी जोश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -