खाली समय में इन तरीकों से निखारें अपनी पर्सनालिटी
खाली समय में इन तरीकों से निखारें अपनी पर्सनालिटी
Share:

कोरोना वायरस के कारण भारत को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं ऐसे लोग अपने घरों में रहकर अलग-अलग तरीके से टाइम पास कर रहे हैं। इसके साथ ही इनमें एक्सरसाइज, गार्डनिंग और कुकिंग जैसे कार्य शामिल हैं। वहीं आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिससे आप एक्सरसाइज और गार्डिंग जैसे कार्य करने के साथ-साथ अपनी पर्सनालिटी को भी निखार पाएंगे।  

नई भाषाएं सीखें
अगर आप भी लॉकडाउन के दौरान खाली समय में नई भाषा सीखने की सोच रहे हैं, तो आप Duolingo और HelloTalk जैसे मोबाइल एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही आपको इस एप में तमाम ऐसे फीचर्स मिलेंगे, जिनसे आप कम समय में नई भाषा सीख सकेंगे।

ऑडियोबुक
यदि आप किसी भी नए विषय के बारे में जानने की रुचि रखते हैं, तो LibriVox, Audible और Goodreads जैसे ऑडियो बुक्स आपके लिए बेस्ट एप हैं। इन सभी में आपको तकरीबन हर तरह की जानकारी मिलेगी।

पॉडकास्ट
पॉडकास्ट आपके लिए बेहतर विकल्प है, क्योंकि आपको इसमें अपनी पसंद के मुताबिक कंटेंट मिलेगा। आप जियो सावन जैसे म्यूजिक एप पर जाकर भी पॉडकास्ट सुन सकते हैं।

इस एप के जरिए अच्छे आदतें करें विकसित
अगर आप अपने अंदर अच्छी आदतों को विकसित करना चाहते हैं, तो आप Loop Habit Tracker एप का इस्तेमाल कर सकते है। इस एप के जरिए आप कुछ हफ्तों में अपने अंदर अच्छी आदतों को ढाल सकेंगे। वहीं, यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

कोरोना को हराने के लिए भारत सरकार ने ऐसे किया टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल

असली नंबर बताएं बिना कर सकेंगे मैसेज या कॉल

Dolby ने लॉन्च किया नया एप   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -