महिला को कोरोना का लक्षण छुपाना पड़ा भारी, पुलिस ने हिरासत में लिया
महिला को कोरोना का लक्षण छुपाना पड़ा भारी, पुलिस ने हिरासत में लिया
Share:

बीजिंग: कोरोना वायरस वैश्विक स्तर पर बहुत बड़ा खतरा बन चुका है. चीन में इससे मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन में पुलिस ने एक संदिग्ध महिला को हिरासत में लिया है. वहीं बताया जा रहा है कि महिला ने कोरोनो वायरस से प्रभावित क्षेत्र के व्यक्ति को छूने की बात को छुपाया. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि हिरासत में ली गई महिला की पहचान 36 वर्षीय लियू के रूप में हुई है. लियू पर आरोप है कि उसने कोरोना वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों को चोट पहुंचाई है. तिआनजिन के उत्तरी नगरपालिका में सार्वजनिक सुरक्षा अधिकारियों ने उसे हिरासत में लिया. राज्य की समाचार एजेंसी ने इस बात का कोई ब्योरा नहीं दिया कि महिला ने क्या किया या फिर उसे कब रिहा किया जाएगा.

वायरस फैलाने वालों को मौत की सजा: जंहा इस बात का पता चला है कि अधिकारियों ने कुछ स्थानों पर वायरस से लड़ाई के प्रयासों के संबंध में कानून का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को सख्त सजा की बात कही है. वहीं, पूर्वोत्तर प्रांत हेइलोंगजियांग के एक उच्च न्यायालय द्वारा 31 जनवरी को जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि जान-बूझकर वायरस फैलाने वाले लोग मौत की सजा का सामना करना पड़ सकता है. 

425 की मौत, 20 हजार संक्रमित: वहीं चीनी वायरस की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा चार सौ को पार कर चुका है. अभी तक मौतों का आंकड़ा सिर्फ चीन तक सीमित था. हालांकि अब दुनिया के दूसरे हिस्सों से भी कोरोना वायरस से मौतों की पुष्टि हो रही है. भारत में भी इसके तीन मामलों की पुष्टि हुई है. जंहा अधिकारियों ने बताया कि वायरस की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 425 तक पहुंच गई है. जबकि 20 हजार लगों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

लंदन में इस्लामिक युवक की पुलिस से मुठभेड़, अधिकारियों ने किया ढेर

CoronaVirus: दुनिया में बढ़ा अवैध जंगली जानवरों का कारोबार, जानें- पूरा मामला

World Cancer Day: क्या चाय पीने से कम होता है कैंसर ? जानिए क्या कहता है शोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -