आखिर कैसे चीन ने कोरोना से 60000 मरीज किए ठीक?भारत को बताएगा राज
आखिर कैसे चीन ने कोरोना से 60000 मरीज किए ठीक?भारत को बताएगा राज
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन से शुरु हुआ कोरोना वायरस अब लगभग 170 से अधिक देशों में फैल चुका है. 2 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो गए हैं, 9 हजार के करीब लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसी बीच भारत में चीन के राजदूत सन वेइदॉन्ग ने बताया कि चीन आज कोरोना वायरस (Covid-19) की रोकथाम और नियंत्रण करने के लिए यूरेशिया (यूरोप और एशिया) दक्षिण एशिया के 10 से अधिक देशों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग करेगे.

पीएम मोदी ने की 'जनता कर्फ्यू' की अपील, TMC बोली- संसद क्यों चल रही है ?

इस मामले को लेकर उन्होंने आगे कहा कि कठिन परिस्थितियों के बीच वह अपने पड़ोसियों की सहायता करेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस कॉन्फ्रेंसिंग में भारत भी शामिल होगा. 

पीएम मोदी के समर्थन में पी.चिदंबरम ने बोली ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर के करीब 170 से अधिक देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है. दुनियाभर में इससे संक्रमित करीब 2 लाख से अधिक लोगों संक्रमित हो गए हैं. वहीं, 9 हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई है. हालांकि, 60 हजार से अधिक लोग इससे ठीक भी हुए हैं. वही, दिसंबर 2019 में चीन के हुबई प्रांत के वुहान शहर में कोरोना वायरस के पहला मामला सामने आया था. देखते ही देखते ये बाकी देशों में भी फैलना शुरु हो गया. चीन में अब तक इससे 3 हजार से अधीक लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, चीन ने अब दावा किया है कि वायरस का कोई नया मामला अब सामने नहीं आ रहा है. अमेरिका, इटली और जापान जैसे विकसीत देशों में इस वायरस से दशहत फैलाई हुई है.

'सीमा कुशवाहा' ने निर्भया के दोषियों को फांसी तक पहुँचाया, मुफ्त में लड़ा मुकदमा

आयुष मंत्रालय ने किया बड़ा खुलासा, कोरोना की दवा के दावे झूठे

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे का ऐलान, मुंबई-पुणे समेत चार शहर हुए लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -