एक दिन में मिले 64,531 नए केस, मौत के आंकड़े ने तोड़ा रिकार्ड
एक दिन में मिले 64,531 नए केस, मौत के आंकड़े ने तोड़ा रिकार्ड
Share:

देश में कोविड-19 का कहर जारी है. भारत में अब तक लगभग 28 लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और 52 हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है. एक दिन में कोरोना के 64,531 नए रोगी सामने आए और 1092 लोगों की मृत्यु हो गई.

पिथौरागढ़ में बादल फटने से मची तबाही, 8 घरों पर मंडरा रहा संकट

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में अब तक 27 लाख 67 हजार 274 लोग कोरोना से पॉजीटिव हो चुके हैं. इनमें से 52,889 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. एक्टिव मामलों की तादाद 6 लाख 76 हजार हो गई और 20 लाख 37 हजार 870 लोग ठीक हो चुके हैं. ICMR के अनुसार 18 अगस्त तक कोरोना वायरस के लिए कुल 3 करोड़ 17 लाख 42 हजार 782 सैंपल जांच किए गए, जिनमें से 8 लाख 1 हाजर 518 सैंपल की टेस्टिंग कल की गई. 

आज होगा स्वदेशी वैक्सीन का तीसरी स्टेज का ट्रायल

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि कोरोना के हर दिन नए केस और रोगी के कारण होने वाली मौत के केस में 13 अगस्त से गिरावट देखी गई है. लेकिन मंत्रालय ने कोई ढिलाई बरते जाने को लेकर चेतावनी दी और बताया कि पांच दिन की गिरावट महामारी के संदर्भ में एक छोटी अवधि है. हालांकि मंत्रालय के दावों के बाद आज एक बार फिर 64 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि प्रतिदिन सात से आठ लाख जांच के सतत स्तर के बावजूद, सक्रिय मामलों का आंकड़ा 10.03 प्रतिशत से घटकर 7.72 प्रतिशत हो गया है. भूषण ने बताया कि 13 अगस्त से प्रतिदिन नये केस की तादाद अब करीब 64 हजार से कम होकर 55,079 हो गई है. इसमें गिरावट का रुझान है. किन्तु महामारी के संदर्भ में 5 दिन का वक्त छोटी अवधि है और नियंत्रण, जांच और चौकसी में शिथिलता के लिए कोई स्थान नहीं है.

मुहर्रम : मुस्लिम नहीं मनाते हैं यह त्यौहार, जानिए इसकी कुछ ख़ास बातें...

इंदौर में एक दिन में रिकॉर्ड कोरोना संक्रमित मिले, जानें मौत का आंकड़ा

कोरोना के कारण देश में होने वाली मुक्केबाजी की एशियाई चैंपियनशिप हुई निरस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -