पिथौरागढ़ में बादल फटने से मची तबाही, 8 घरों पर मंडरा रहा संकट
पिथौरागढ़ में बादल फटने से मची तबाही, 8 घरों पर मंडरा रहा संकट
Share:

पिथौरागढ़: बीते काई दिनों से लगातार बारिश के कर कई स्थानों पर बाढ़ तो कही तबाही का मंज़र देखने को मिला है. हर दिन इन बढ़ती जा रही आपदाओं के बीच आज पूरा का पूरा मानवीय जीवन बर्बादी का कारण बनता जा रहा है. हर इस वर्षा के कहर से लगातार तबाही और बर्बादी के मामले सामने आ रहे है. जंहा कई ऐसे इलाके है जिनमे बसे हुए घरों पर खतरा मंडरा रहा है. और वहीं आज हर कोई डरा और सहमा हुआ है. वहीं सीमांत जिले में हुई भारी वर्षा से कई क्षेत्रों में जनजीवन अस्तव्यस्त हो चुका है. दर्जन भर सड़कें मलबा आने से बंद हो गए हैं. नदियां उफान पर हैं. मुनस्यारी तहसील के धापा गांव में बोल्डर गिरने से 08 मकानों पर संकट आ चुका है. इन परिवारों को गांव के सहकारिता भवन में शिफ्ट किया जा चुका है. धारचूला में एक जीप पर पत्थर गिर जाने से 2 लोग घायल हो गए हैं. मदकोट में गोरी नदी के किनारे बनी सुरक्षा दीवार ढह जाने से एक लॉज खतरे में पड़ चुका है. भदेली में गोरी नदी के उफान पर आ जाने से लोग सहमे हुए हैं. वर्ष 2013 में गोरी नदी ने इस क्षेत्र में भारी तबाही का आलम बना हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ में ये मॉनसून सीजन इस बार भी तबाही लेकर आया है. बीती तबाही से ग्रामीण अब तक उभर नहीं पाए हैं कि फिर से धारचूला में बादल फट जानें से लोगों के बीच अफरा तफरी का माहौल पैदा हो चुका है. उधर कांग्रेस ने आपदा के बहाने प्रदेश सरकार पर हमला कर दिया. राहत बचाव कार्य में अनदेखी को लेकर कांग्रेस मुख्य सचिव से मिली. 

जंहा आगे यह नहीं कहा जा सकता है कि इस आपदा का कहर और कितने दिनों तक चलने वाला है. वहीं पिथौरागढ़ में लोगों के घरों को खाली करवाया जा रहा है, और उन्हें अन्य सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है. 

कोरोना को लेकर भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

केरल में लव जिहाद का गन्दा खेल शुरू, हिन्दू महिलाओं को बनाया जा रहा है ISIS आतंकवादी

मुहर्रम : कब मनाया जाता है यह त्यौहार, क्या है इसका महत्व ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -