जापान में मचा हड़कंप, कोरोनावायरल की चपेट में आए 10 लोग
जापान में मचा हड़कंप, कोरोनावायरल की चपेट में आए 10 लोग
Share:

चीन में सबसे अधिक कोरोना वायरस का कहर देखने को मिला है. लेकिन अब यह वायरस दुसरे देशों तक पहुंच रहा है. जापान में कोरोना वायरस से संक्रमण के 10 मामले सामने आए हैं. इसके बाद से अन्‍य देशों की चिंताएं बढ़ना भी लाजिमी है. जापान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिस क्रूज़ के यात्रियों को अलग रखा था, उनमें से कम से कम 10 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. जापान के सरकारी प्रसारक एनएचके और जापानी मीडिया ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से अपनी खबरों में यह जानकारी दी है.

महंगाई का पारा हुआ हाई, इमरान के पाकिस्तान ने मुकी खाई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन में अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आकर 492 लोगों की मौत हो चुकी है. विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के मुताबिक, ये आंकड़ा अभी और बढ़ने की संभावना है. वहीं, अन्‍य देशों में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है.बता दें कि जापान ने योकाहामा बे पर सोमवार को पहुंचे इस क्रूज में सवार 3,711 यात्रियों को अलग रखने का प्रबंध किया था. दरअसल, जापान ने यह कदम 80 वर्षीय एक व्यक्ति के वायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद उठाया था. अब यहां 10 नए मामले सामने आए हैं.

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'चीन के साथ हमारे अब तक के सबसे अच्छे संबंध'...

कोरोना वायरस से जुड़े मामले चीन के अलावा 20 देशों में मिल चुकी है. 24,000 से ज्‍यादा लोगों को यह जानलेवा वायरस अपनी चपेट में ले चुका है. इसी को देखते हुए विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने इसे ग्‍लोबल हेल्‍थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है. ऐसे में कई देशों में चीन से आने वाले विदेशियों और विमानों की एंट्री बैन करने का निर्णय लिया है. इधर, अमेरिका समेत कई देश इस संकट की घड़ी में चीन की मदद के लिए आगे आए हैं.

बुर्का को लेकर फिर एक बार जर्मनी की राजनीती हुई गर्म

इमरान के मंत्री ने भारत पर साधा निशाना, कहा- 'भारत तो रात के अंधेरे में

आया था'...नहीं थम रही कोरोना की मार, चीन में मरने वालों की संख्या 492 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -