Amazon Alexa में आया नया अपडेट
Amazon Alexa में आया नया अपडेट
Share:

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर भारत में तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं ऐसे में ई-कॉमर्स साइट अमेजन (Amazon) ने वॉइस असिस्टेंट एलेक्सा (Alexa) के लिए अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के तहत यूजर्स एलेक्सा के माध्यम से कोविड-19 के लक्षण के बारे में जान सकेंगे। साथ ही यूजर्स को इस वायरस से जुड़ी अहम जानकारी भी मिलेगी। इसके अलावा , एलेक्सा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं को सपोर्ट करती है।

आईसीएमआर की गाइडलाइन के तहत तैयार किया अपडेट
अमेजन का कहना है कि हमारी टीम ने आईसीएमआर की गाइडलाइन को ध्यान में रखकर एलेक्सा के अपडेट को कोरोना वायरस के लक्षण के साथ तैयार किया है। इसके साथ ही अमेजन एलेक्सा अपने यूजर्स को हाथ धोने का सुझाव भी देती है।

एलेक्सा कोरोना वायरस की देगी जानकारी 
नए अपडेट के तहत अमेजन एलेक्सा वायरस संक्रमितों की संख्या और लॉकडाउन से जुड़ी जानकारी अपने यूजर्स को देगी। इसके अलावा यूजर्स भी एलेक्सा से लॉकडाउन की स्थिति और इस दौरान क्या-क्या करने जैसी जानकारी हासिल कर सकेंगे।

MyGov ने इससे पहले चैटबॉट किया था लॉन्च
MyGov ने सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) के साथ मिलकर यूजर्स के लिए कोरोना हेल्पडेस्क चैटबॉट को लॉन्च किया था। यूजर्स को इस चैटबॉट पर कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी मिलेगी।

फेसबुक कोरोना हेल्पडेस्क चैटबॉट की खास बातें 
फेसबुक के इस चैटबॉट में आपको कोरोना वायरस की अपडेट, इसके लक्षण और इससे जुड़ी कई तरह की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा कंपनी ने इसमें एक टैब दिया है, जिसपर टैप करने से स्वास्थ एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का पेज ओपन हो जाता है। इस पेज में भी वायरस से जुड़ी जानकारी उपलब्ध है।

लाईकी और युवराज सिंह-समर्थित हैल्थियंस ने दिए कोविड-19 संबंधी सवालों केजवाब, सुलझायी लाखो की दुविधा

Jio के इस ख़ास मोबाइल एप से घर बैठे कर सकते है कमाई

फर्जी खबर शेयर करना पड़ सकता है भारी, हो सकता है मुकदमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -