कोरोनावायरस को लेकर बड़ा खुलासा, आगरा में 25 लोगों की रिपोर्ट्स नेगेटिव
कोरोनावायरस को लेकर बड़ा खुलासा, आगरा में 25 लोगों की रिपोर्ट्स नेगेटिव
Share:

आगरा: कोरोनावायरस ने तो पूरी दुनिया को हिला कर रख ही दिया है. हर रोज कही न कही से ऐसा मामला सुनने को मिल ही रहा है कि आज इस जगह कोरोना से संक्रमित है. वहीं आगरा के जूता कारोबारी के परिवार के 6 लोगों में कोरोनावायरस मिला है. बुधवार को पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (NIV) से रिपोर्ट आने पर इसकी पुष्टि हुई है. जंहा इन सभी का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है. उधर, इस परिवार के संपर्क में आए अन्य 25 लोगों के भी नमूने लेकर किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (KGMU) लखनऊ भेजे गए थे. बुधवार की शाम को इनकी जांच रिपोर्ट भी मिल गई. किसी में भी कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि थाना हरीपर्वत क्षेत्र के खंदारी निवासी जूता कारोबारी दो सगे भाई दिल्ली निवासी अपने रिश्तेदार के साथ इटली घूमकर 26 फरवरी को लौटे हैं. दिल्ली निवासी रिश्तेदार को जुकाम-सांस लेने में परेशानी होने पर कोरोना वायरस की आशंका पर नमूने लिए गए थे, जिसकी जांच में पुष्टि हुई है.  27 लोगों के नमून और भेजे गए इसकी जानकारी मिलने पर दोनों भाई परिवार के सभी सदस्यों के साथ सोमवार शाम को जिला अस्पताल पहुंचे थे. इनके नमूने लेकर जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा गया था. यहां की जांच में छह मरीजों में कोरोनावायरस के लक्षण मिले. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि केजीएमयू लखनऊ की जांच के बाद पुष्टि रिपोर्ट के लिए पुणे की (एनआइवी) में नमूने भेजे गए थे. बुधवार को पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) से रिपोर्ट आने पर परिवार के छह सदस्यों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि बुधवार को 45 लोग पहुंचे थे, इनकी स्क्रीनिंग कर 27 लोगों के नमूनों की केजीएमयू में जांच कराई जा रही है. जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि मंगलवार को लिए गए 25 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. 

आईफा अवार्ड में गली बॉय ने मचाई धूम

कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने बोली ये बात

चार्टर्ड बस का ड्राइवर तीन बार भूल गया रास्ता, जानिए फिर क्या हुआ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -