डोनाल्‍ड ट्रंप ने महाभियोग प्रक्रिया में दिया दखल, इस वजह से दो अफसरों को किया बर्खास्त
डोनाल्‍ड ट्रंप ने महाभियोग प्रक्रिया में दिया दखल, इस वजह से दो अफसरों को किया बर्खास्त
Share:

दुनिया ताकतवर लोगो में शामिल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने महाभियोग प्रक्रिया के दौरान अपने खिलाफ गवाही देने वाले दो अफसरों को हटा दिया है. दोनों ने अमेरिकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा की समिति के समक्ष महाभियोग मामले में ट्रंप के खिलाफ गवाही दी थी. बता दें कि तीन दिन पहले ही अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट ने ट्रंप को महाभियोग के सभी आरोपों से बरी कर दिया था.

कोरोना वायरस से चीन का हाल हुआ बेहाल, वुहान में घर-घर हो रही पीड़‍ितों की तलाश

इस हिमाकत से चिढ़े ट्रंप ने राहत पाते ही यूरोपीय संघ में अमेरिका के राजदूत गोर्डन सोंडलैंड और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) में यूक्रेन मामलों के विशेषज्ञ लेफ्टिनेंट कर्नल एलेक्जेंडर विंडमैन को बर्खास्त कर दिया. विंडमैन और सोंडलैंड डेमोक्रेट्स के बहुमत वाली प्रतिनिधि सभा में महाभियोग की जांच के दौरान मुख्य गवाह थे. इससे पहले सोडलैंड ने कहा था, 'राष्ट्रपति ट्रंप यूरोपीय संघ में बतौर अमेरिकी राजदूत मुझे तत्काल वापस बुलाना चाहते हैं.' वहीं विंडमैन के वकील ने कहा कि लेफ्टिनेंट कर्नल को सच बोलने के लिए पद से हटाया गया है.

WHO ने पेश की चौकाने वाली रिपोर्ट, खतना से महिलाओं पर होगा प्रतिकूल असर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विंडमैन को हटाए जाने से कुछ देर पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि विंडमैन चले जाएं. अगर कोई यह सोचता है कि मैं उनसे खुश हूं तो ऐसा बिल्कुल नहीं है.' ह्वाइट हाउस ने महाभियोग मामले से जुड़े इन दो अधिकारियों की बर्खास्तगी पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है। ह्वाइट हाउस ने विंडमैन के जुड़वा भाई लेफ्टिनेंट कर्नल येवगेनी विंडमैन को भी पद से हटा दिया है. दोनों ह्वाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का हिस्सा थे.

इमरान खान की पार्टी के नेता ने लगाए हिन्दू विरोधी पोस्टर, जब हुआ विरोध तो मांगी माफ़ी

टेरर फंडिंग मामला: आज आतंकी हाफिज सईद पर फैसला देगी पाकिस्तान कोर्ट

कोरोनावायरस: चीन में अब भी फंसे हुए हैं 80 भारतीय, सरकार ने बताया ये कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -