उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर, एक दिन में आए 2 हजार से अधिक केस
उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर, एक दिन में आए 2 हजार से अधिक केस
Share:

लखनऊ: देश में कोरोना महामारी ने भयावह स्थिति उतपन्न कर दी है, इसमें निरंतर वृद्धि हो रही है. वही इस बीच यूपी में COVID-19 संक्रमण में तेजी से इजाफा हो रहा है. गुरुवार को 2529 नए मामले सामने आए है. 24 घंटो में अत्यधिक नए मामले आने का यह रिकॉर्ड है. राज्य की राजधानी लखनऊ अब COVID-19 का नया एपिसेंटर बनती जा रही है. गुरुवार को लखनऊ में 307 नए मामले आए, जबकि झांसी में 185, कानपुर में 182, प्रयागराज में 126 और गाजियाबाद में 115 नए मामलो की पुष्टि की गई है.

बता दे की यूपी में अब तक 50 हजार से ज्यादा COVID-19 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 35 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वही COVID-19 की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या 1298 हो चुकी है. राज्य में कुल सक्रिय मामलो की संख्या 21 हजार से ज्यादा है, जिसमें अकेले लखनऊ में 3 हजार से ज्यादा सक्रिय मामले है. वही लखनऊ में अब तक COVID-19 संक्रमण से ठीक होने वालो की संख्या 1864 हो चुकी हैं. 

लखनऊ में COVID-19 के निर्देशों का पालन ना करना लोगों पर भारी पड़ रहा है. लखनऊ में अचानक बढ़े COVID-19 संक्रमण पर जिला प्रशासन का दावा है कि टेस्टिंग बढ़ाए जाने के पश्चात् भी निरंतर केस बढ़ रहे हैं. बीते सप्ताह प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, अब तक राज्य की राजधानी में 80 हजार लोगों का COVID-19 टेस्ट किया जा चुके है. साथ ही लखनऊ जिला प्रशासन ने बीते सोमवार को चार पुलिस थानों- सरोजनी नगर, आशियाना, गाजीपुर और इंदिरानगर में 24 जुलाई तक लॉकडाउन लागु करने घोषणा की है. शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण राज्य में लॉकडाउन रहेगा. यानी लखनऊ के अत्यधिक मामले मिलने वाले इन चार क्षेत्रो में 26 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है. यदि फिर भी स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो लॉकडाउन पुनः लगाया जा सकता है. 

क्यों मनाया जाता है कारगिल विजय दिवस, कैसे हुई युद्ध की शुरुआत ?

कोरोना पॉजिटिव मरीज ने तोड़ा दम, परिजनों का फूटा गुस्सा एंबुलेंस में लगाई आग

कारगिल विजय दिवस : विजयगाथा की 10 ख़ास बातें, एक चरवाहे ने दी थी अहम सूचना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -