कोरोना वायरस के डर के कारण इन खिलाड़ियों ने टेनिस मैच अपना नाम लिया वापस

Aug 03 2020 07:04 PM
कोरोना वायरस के डर के कारण इन खिलाड़ियों ने टेनिस मैच अपना नाम लिया वापस

ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने कोविड-19  से जुड़ी चिंताओं की वजह से इस माह होने वाले US ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने का निर्णय कर  लिया है. US ओपन का आयोजन इस माह 31 तारीख से होना है लेकिन अमेरिका में कोविड का सर्वाधिक प्रभाव होने और इसके कठिन प्रटोकॉल की वजह से कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से कतरा रहे हैं.

किर्गियोस ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर कहा, 'मैं इस साल यूएस ओपन में नहीं खेलने वाला हूँ. मुझे जिसका काफी दुख है. लेकिन मैं अपने ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों और कोविड की वजह से जान गंवाने वाले हजारों अमेरिका के लोगों के लिए इससे हट रहा हूं.' किर्गियोस से पहले विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी औऱ चीन की शीर्ष महिला खिलाड़ी वांग कियांग ने भी यूएस ओपन से हटने का निर्णय किया था.

बार्टी के US ओपन के हटने के निर्णय के कुछ दिन बाद पूर्व ओलंपिक चैंपियन और 3 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा था कि अभी कुछ और बड़े खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने वाले है. उल्लेखनीय है कि अमेरिका में कोरोना का सर्वाधिक प्रभाव है और यहां अब तक 45 लाख लोग इस महामारी की चपेट में आ गए हैं जबकि 150000 से अधिक लोगों की इससे जान जा चुकी है. 

बेल्जियम में फूटबाल की शानदार वापसी, इस टीम ने हासिल किया बेल्जियम कप का खिताब

एफए कप हासिल करने के बाद मैनेजर आर्टेटा ने गार्डियोला का शुक्रिया अदा किया

आउबामेयांग के दो शानदार गोल से आर्सेनल ने हासिल किया 14वां एफए खिताब