चीन के बाद भारत में कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले
चीन के बाद भारत में कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले
Share:

नई दिल्ली: चीन में जब कोरोना संक्रमण अपना कहर बरपा रहा है, भारत में संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में बनी हुई है। बीते 24 घंटे के देश में चलते कोरोनावायरस संक्रमण के 201 नए मामले दर्ज हुए हैं। इसी अवधि के चलते 183 व्यक्तियों ने संक्रमण को मात देने में कामयाबी पाई है। भारत में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों का कुल आँकड़ा अब 4,41,42,791 पहुंच गया है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आज प्रातः 8 बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के सक्रिय मामलों संख्या अब 3,397 है, जो कुल केस का 0.01 प्रतिशत है। भारत में कोरोना रिकवरी रेट 98।8 प्रतिशत, डेली पॉजिटिविटी रेट 0.15 प्रतिशत एवं साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.14 प्रतिशत है। अब तक देश में कुल 90।97 करोड़ सैंपल की कोविड जांच हुई है। पिछले 24 घंटे में 1,36,315 नमूनों का कोरोना टेस्ट किया गया है। भारत में राष्ट्रव्यापी कोरोना टीकाकरण के अंतर्गत अब तक वैक्सीन के कुल 220.04 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं। इसमें 95.12 करोड़ सेकेंड डोज और 22.36 करोड़ बूस्टर डोज के भी सम्मिलित हैं।

चीन में कोरोना से हालात बेकाबू हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, गत मंगलवार को यहां एक दिन में 3 करोड़ 70 लाख नए मामले सामने आए थे। हालांकि, सरकारी आंकड़ों में इस दिन केवल 3 हजार केस ही बताए गए। इस रिपोर्ट के अनुसार, चीन में इस महीने के शुरुआती 20 दिनों में 24 करोड़ 80 लाख लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसके पहले जनवरी में एक दिन में 40 लाख कोरोना मरीज मिले थे। चीन और वहां की कम्युनिस्ट पार्टी पर नजर रखने वाली वाली ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट जेनिफर जेंग ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें नजर आ रहा है कि सड़कों पर रस्सी बांधकर लोगों को ड्रिप चढ़ाई जा रही है। चिकित्सालयों में बेड की कमी के कारण सड़कों पर ही लोगों का इलाज करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि शुक्रवार को भी एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें चीन के एक क्लासरूम में पढ़ाई के समय भी बच्चों को ड्रिप लगी थी।

चिमनी हादसे में खतरें में पड़ी कइयों की जान, 6 की हुई मौत

4 साथियों सहित गिरफ्तार हुआ बिहार शराब कांड का मास्टरमाइंड होम्योपैथी कंपाउंडर

'पाकिस्तान से आ रही ड्रग्स, तस्करी में पुलिसकर्मी भी शामिल..', जम्मू कश्मीर में 17 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -