4 साथियों सहित गिरफ्तार हुआ बिहार शराब कांड का मास्टरमाइंड होम्योपैथी कंपाउंडर
4 साथियों सहित गिरफ्तार हुआ बिहार शराब कांड का मास्टरमाइंड होम्योपैथी कंपाउंडर
Share:

पटना: बिहार में जहरीली शराब से हुई 70 से अधिक मौतों के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने शराब कांड के मास्टरमाइंड होम्योपैथी कंपाउडर सहित 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के अनुसार, पुलिस ने मामले की तहकीकात के लिए विशेष दल का गठन किया था। शुक्रवार को इस टीम ने ही कंपाउंडर को साथियों के साथ गिरफ्तार किया है।

SP ने बताया कि पुलिस ने एक गाड़ी भी बरामद की है, जिसका उपयोग यूपी से केमिकल लाने और सारण के मसरख और उसके आसपास के क्षेत्र में शराब की सप्लाई करने के लिए किया जाता था। इसके अतिरिक्त मौके से नकली शराब बनाने में उपयोग होने वाले रसायनों की खाली बोतलें भी बरामद की गईं हैं। इससे पहले भी SIT इस मामले में 9 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर चुकी है। आरभिंक तहकीकात में खुलासा हुआ है कि मास्टरमाइंड कंपाउंडर अपने साथियों की सहायता से होम्योपैथी की दवा और चीनी मिलाकर नकली शराब बनाता था। अपराधी अपने विक्रेताओं एवं साथियों के माध्यम से सारण जिले के कई इलाकों में अवैध शराब सप्लाई करते थे।

पुलिस ने जिन 9 व्यक्तियों को इससे पहले गिरफ्तार किया था, उन्होंने पूछताछ के चलते होम्योपैथी दवाओं से नकली शराब बनाने एवं उसकी सप्लाई करने की बात स्वीकार की है। SP ने बताया कि अपराधियों में से एक व्यक्ति ने भी उसी जहरीली शराब का सेवन किया था, लेकिन उपचार के पश्चात् वह बच गया। पुलिस के अनुसार, सारण के दोला क्षेत्र से भारी मात्रा में नकली शराब बनाने में उपयोग होने वाले केमिकल की खाली बोतलें बरामद की गई हैं। मामले की तहकीकात जारी है। बता दें कि त्रासदी के पश्चात् आरोप लग रहे थे कि सारण जिले के एक पुलिस थाने के अंदर रखी शराब इसके लिए जिम्मेदार है, मगर बिहार पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुख्यालय (ADG) जितेंद्र सिंह गंगवार ने इन आरोपों का खंडन किया है। ADG ने बताया कि आरभिंक तहकीकात में सामने आया है कि सारण के थाने के अंदर रखी किसी भी शराब का उपयोग नकली शराब बनाने के लिए नहीं किया गया। शराब बनाने में किसी और केमिकल का उपयोग किया जा सकता है। फिलहाल मृतकों की विसरा रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि बिहार में 2016 से शराब की बिक्री और उपयोग पर पाबंदी है।

एक टॉयलेट, दो सीट.., लापरवाही पर योगी सरकार का एक्शन

क्रिसमस पर भुवनेश्वर की जनता करेगी विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी का दीदार

'महलाओं जैसी ड्रेस..', पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी करने के बाद TMC नेता कीर्ति आज़ाद ने मांगी माफ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -