कोरोना मुक्त घोषित होने के बाद इस देश में फिर लौटी महामारी, स्थगित हुए आम चुनाव
कोरोना मुक्त घोषित होने के बाद इस देश में फिर लौटी महामारी, स्थगित हुए आम चुनाव
Share:

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड में कोरोना महामारी का असर दोबारा देखने को मिल रहा है. यहां दूसरी दफा कोरोना के मामले दर्ज किए जा रहे हैं. इसे देखते हुए लोकसभा चुनाव को चार हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसकी घोषणा न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जशिंदा अर्डेन ने की है. न्यूजीलैंड में अब 17 अक्टूबर के बाद ही लोकसभा चुनाव हो सकेंगे.

हालांकि पीएम अर्डेन ने इससे आगे चुनाव की तारीख बढ़ाने की संभावना से मना कर दिया. देश में कोरोना वायरस के दोबारा संक्रमण के बाद चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है. एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में अर्डेन ने कहा है कि, 17 अक्टूबर तक पार्टियों को अपनी तैयारी करने का अच्छा समय मिल जाएगा. न्यूजीलैंड में 19 सितंबर को आम चुनाव की तारीख निर्धारित की थी.

ऑकलैंड में कोरोना के मामले मिलने के बाद पीएम मोदी के सामने चुनाव की तारीख टालने के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं था. इससे पहले 102 दिन तक न्यूजीलैंड में कोरोना का कोई केस नहीं मिला था. यहां तक कि पीएम अर्डेन ने कोरोना से मुक्त होने का ऐलान भी कर दिया था, किन्तु महामारी का दौर दूसरी बार यहां लौट गया है. जिसके चलते चुनाव टाल दिए गए हैं.

'परमाणु युद्ध' की तरफ बढ़ रही दुनिया, शक्तिशाली देशों की तैयारियों से मिले संकेत

रूस के बाद अब इस शहर ने खोजी कोरोना की वैक्सीन

इटली में कोरोना के कारण स्थगित हुए डांस शो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -