दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, जानिए और क्या हुआ बदलाव?

नई दिल्ली: सरकार ने राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है. इसके साथ-साथ बाजारों में दुकान खोलने के लिए लागू ऑड-ईवन सिस्टम को भी बंद किया जाएगा. साथ ही निजी कार्यालय भी 50 फीसदी स्टाफ के साथ फिर खुल सकेंगे. कोरोना के केस कम होने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इन प्रस्तावों को अनुमति दे दी है. फिलहाल इन प्रस्तावों को आगे अनुमति के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल के समीप भेजा गया है.

वही दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ने पर कई प्रतिबंध लगाए गए थे. इसमें वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम भी सम्मिलित था. निजी कार्यालयों को पूर्ण रूप से बंद करके WFH लागू किया गया था. दुकानों के लिए लागू ऑड-ईवन सिस्टम का बहुत विरोध हो रहा था. फिलहाल दिल्ली में कोरोना मामलों के आंकड़ों में कमी आई है मगर भारत के मामले निरंतर बढ़ रहे हैं. भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3,47,254 नए मामले आए वहीं 703 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हुई है. कोरोना मामलों का यह नंबर कल के की तुलना में लगभग 30 हजार अधिक है. इसके अतिरिक्त कई महीनों पश्चात् 700 से अधिक मौतें हुई हैं.

वहीं राजधानी दिल्ली में कल 12306 कोरोना मामले पाए गए थे तथा 46 व्यक्तियों ने जान गंवाई थी. मतलब दिल्ली में भी मामले भले कम हुए हों मगर मौत का आंकड़ा परेशानी बढ़ने वाला है. कल 10 जून के पश्चात् 1 दिन में सबसे अधिक मौत हुई हैं. 10 जून को 44 रोगियों की मौत हुई थी. फिलहाल दिल्ली में सक्रीय कोरोना मामलों का आँकड़ा 68,730 है. वहीं दिल्ली में कोरोना से मौत की कुल संख्या 25,503 हो गई है. इसके अतिरिक्त होम आइसोलेशन में 53,593 मरीज हैं.

दिल्ली-राजस्थान समेत इन राज्यों में में होगी जमकर बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट

इंडिया गेट से 'अमर जवान ज्योति' हटाने पर बोले राहुल गांधी- 'बहुत दुख की बात है कि...'

कोरोना की डरावनी रफ्तार, 24 घंटों में सामने आए आंकड़े ने बढ़ाई चिंता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -