दिल्ली-राजस्थान समेत इन राज्यों में में होगी जमकर बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट
दिल्ली-राजस्थान समेत इन राज्यों में में होगी जमकर बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: भारत के कई भागों में शीतलहर का कहर जारी है. इस बीच वर्षा की संभावना ने ठंड के बढ़ने के संकेत दिए हैं. IMD के अनुसार, दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे. शाम में हल्की वर्षा की भी संभावना व्यक्त की गई हैं. इस बीच IMD ने एक नए पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी जारी की है. यह विक्षोभ पूरे उत्तर भारत को प्रभावित करेगा. इसकी वजह से ही अगले दो दिन तक दिल्ली में तेज वर्षा हो सकती है.

वहीं IMD ने एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से अगले दो दिनों के चलते राजस्थान के कुछ भागों में वर्षा की भविष्यवाणी की है. आज रात से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, कोटा तथा भरतपुर में गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. इसके साथ ही अगले 2 दिनों के चलते जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश तथा उत्तराखंड में छिटपुट बारिश या बर्फबारी होने का अनुमान है. तत्पश्चात, शनिवार एवं रविवार को व्यापक तौर पर वर्षा एवं बर्फबारी होने का अनुमान है. IMD की मानें तो वर्षा का सर्वाधिक प्रभाव 22 जनवरी को रहेगा, इस के चलते सभी सातों संभागों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है.

IMD ने 20-21 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश तथा पूर्वी राजस्थान में छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की है. तत्पश्चात, 22 एवं 23 जनवरी को भी वर्षा की भविष्यवाणी की है. पंजाब में भिन्न-भिन्न भारी बारिश का अनुमान है. 22 जनवरी को एवं 24 जनवरी को असम और मेघालय में भी सर्वाधिक वर्षा का अनुमान है. IMD की रिपोर्ट के अनुसार, ‘दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में और दक्षिण तमिलनाडु पर निचले क्षोभमंडल स्तरों में अगले 4-5 दिनों के चलते तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल तथा माहे में भिन्न-भिन्न स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है.’

इंडिया गेट से 'अमर जवान ज्योति' हटाने पर बोले राहुल गांधी- 'बहुत दुख की बात है कि...'

कोरोना की डरावनी रफ्तार, 24 घंटों में सामने आए आंकड़े ने बढ़ाई चिंता

इंडिया गेट पर अब नहीं जलेगी ‘अमर जवान ज्योति’, यहां पर होगी प्रज्वलित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -