एमपी के इस शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 892 तक पहुंची, 47 की हुई मौत
एमपी के इस शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 892 तक पहुंची, 47 की हुई मौत
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 892 पर पहुंच गया है, शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 50 और संक्रमित मरीज मिले है. वहीं कल 34 कोरोना पॉजिटिव मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए, इन्हें मिलाकर शहर में अब तक कुल 71 मरीज कोरोना को मात देकर वापस घर लौट गए हैं. इंदौर में कोरोना वायरस की वजह से 47 लोगों की जान भी जा चुकी है. स्वास्थ्य विभाग अब तक मरीज की उम्र, लिंग और निवास की जानकारी के साथ विस्तृत मेडिकल बुलेटिन जारी करता रहा है, लेकिन शुक्रवार रात ऐसा नहीं हुआ. सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि शुक्रवार को शहर में कोरोना के 50 नए मरीज मिले.

बता दें की बुलेटिन में यह भी नहीं बताया गया है कि शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज की लैब में कितने सैंपल पहुंचे और कितनों की जांच की जा सकी. 12 अप्रैल को एमजीएम मेडिकल कॉलेज से 1142 सैंपल जांच के लिए दिल्ली के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वॉयरोलॉजिकल्स भेजे गए थे. इनमें से अब तक 1045 सैंपलों की जांच रिपोर्ट तो आ गई, लेकिन बाकी का क्या हुआ यह अब तक स्पष्ट नहीं है.  

बता दें कि भारत में शुक्रवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 13,835 हो गए. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1007 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 23 लोगों की इससे मौत हो गई है. शाम करीब चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में अग्रवाल ने बताया कि कोरोना मरीजों में ठीक होने वालों और मौतों का अनुपात देश में 80:20 का है, जो कि अन्य देशों की तुलना में अधिक है.

बांग्लादेश में कोरोना बना तूफ़ान, पूरा देश हुआ इस वायरस का शिकार

क्या कोरोना के चलते चीन से निवेश आ पाएगा उत्तर प्रदेश ?

राजस्थान में फंसे यूपी के छात्रों के लिए योगी सरकार का बड़ा कदम, वापस लाने के लिए भेजी 100 बसें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -