कोरोना मामलों में आई भारी गिरावट, 125 दिनों बाद सामने आए सबसे कम मामले
कोरोना मामलों में आई भारी गिरावट, 125 दिनों बाद सामने आए सबसे कम मामले
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया ग्रसित है इस बीच देश में निरंतर बढ़ते-घटते मामलों के बीच 125 दिनों पश्चात् कोरोना संक्रमण के सबसे कम नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस के चलते कोरोना के उपचार करा रहे रोगियों की संख्या भी 117 दिनों पश्चात् सबसे निचले स्तर पर आ गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले दिन देशभर में कोरोना के 30 हजार 93 नए केस आए हैं तो वहीं सक्रीय मामले कम होकर 4 लाख 6 हजार 130 ही रह गए हैं। 

वही इस बीच कोरोना से स्वस्थ होने वालों की दर भी बढ़कर अब 97.37 फीसदी पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 45 हजार 254 रोगी स्वस्थ हुए हैं। वहीं अब सक्रीय मामले कुल मामलों का केवल 1.30 फीसदी ही रह गया है। इस के चलते देश में कोरोना के कारण 374 व्यक्तियों की जान भी गई है। 

वही इसके साथ-साथ अब देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 4 लाख 14 हजार 482 तक पहुंच गई है। अंतिम बार कोरोना के दैनिक मामले 30000 से नीचे 16 मार्च को रहे थे। हालांकि, सोमवार को अक्सर कोरोना के मामलों में गिरावट इसलिए भी आती है क्योंकि सप्ताह में कम जांच होती है। इससे पहले रविवार को देश में कोरोना के 38 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए थे।

मिनटों में चमकी उबर महिला ड्राइवर की किस्मत, बनी करोड़ों की मालकिन

कोरोना के चलते कांवड़ यात्रा पर रोक, बकरीद पर छूट ? आज सुप्रीम कोर्ट देगा फैसला

'द कपिल शर्मा शो': भारती सिंह और कृष्णा अभिषेक संग सुदेश लहरी ने किया डांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -